DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश में मोदी-ममता के भव्य स्वागत की तैयारी

बांग्लादेश में मोदी-ममता के भव्य स्वागत की तैयारी

बांग्लादेश की पहली यात्रा पर शनिवार को ढाका पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भव्य स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं और दोनों देशों को इस यात्रा से द्विपक्षीय संबंधों के नई ऊंचाइयों तक पहुंचने तथा आर्थिक एवं व्यापार संबंधों की संभावना के दोहन करने की उम्मीद है।

मोदी के दो दिवसीय दौरे से पहले राजधानी ढाका में उनके भव्य स्वागत की तैयारियां हो रही हैं। सड़कों पर मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के विशाल कटआउटस लगे हैं। ममता शुक्रवार की रात यहां पहुंचेंगी और कोलकाता-ढाका-अगरतला बस सेवा की शुरुआत के लिए समारोह में शामिल होंगी। वह एक भूमि सीमा समझौते (एलबीए) पर हस्ताक्षर भी करेंगी।

दोनों देशों के पुराने संबंध और 1971 में हुए बांग्लादेश मुक्ति संग्राम में भारत की भूमिका को रेखांकित करने वाले बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के विशाल कटआउटस भी सड़कों पर लगे हैं। अवामी लीग के सांसद मोहम्मद मोनीरूल इस्लाम ने बताया प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को लेकर हम सचमुच उत्साहित हैं। हम मानते हैं कि एलबीए पर हस्ताक्षर और कोलकाता-ढाका-अगरतला बस सेवा की शुरुआत से नया अध्याय आरंभ होगा और द्विपक्षीय संबंध मजबूत होंगे। इस्लाम ने कहा कि मजबूत द्विपक्षीय संबंधों से आतंकवाद और कट्टरपंथ के खतरे से निपटने में भी मदद मिलेगी।

अवामी लीग के एक अन्य सांसद एस के अफीलउद्दीन ने कहा हम हमारे मुक्ति संग्राम के दौरान भारत द्वारा निभाई गई भूमिका को कभी नहीं भूल सकते। हमारी अवामी लीग की सरकार हमेशा ही भारत सरकार के साथ दोस्ताना संबंध चाहती है। भारत बांग्लादेश का सबसे बड़ा मित्र है। नरेंद्र मोदी सरकार और हमारी ममता दी के साथ शेख हसीना सरकार की मित्रता एक शक्ति के रूप में उभरने में हमारी मदद करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांग्लादेश में मोदी-ममता के भव्य स्वागत की तैयारी