DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मछुआरों के मुद्दों पर भारत से वार्ता जारी रखेंगे: श्रीलंका

मछुआरों के मुद्दों पर भारत से वार्ता जारी रखेंगे: श्रीलंका

भारतीय मछुआरों को श्रीलंका के जलक्षेत्र में मछली पकड़ने की इजाजत देने के प्रस्ताव को खारिज किये जाने के कुछ दिन बाद सोमवार को पड़ोसी देश ने कहा कि वह सद्भावना एवं समझदारी की भावना के साथ जटिल मछुआरा मुद्दे पर भारत के साथ वार्ता जारी रखेगा ताकि इस समस्या के अल्पकालिक हल के साथ ही इसका दीर्घकालिक समाधान निकाला जा सके।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता महिषिणी कोलोन ने कहा कि दोनों पक्षों में (मछुआरों के)  जीवनयापन एवं मानवतावादी पहलू को लेकर पूरी तरह से सहमति है तथा दोनों सरकारें आपस में व्याप्त सद्भावना एवं समझ के आधार पर इस मुद्दे को लेकर वार्ता में संलग्न रहेंगे ताकि संतोषजनक अल्पकालिक एवं दीर्घकालिक समाधान निकाले जा सकें।

कोलोन ने एक बयान में कहा कि श्रीलंका इस बात को मानता है कि श्रीलंका जलक्षेत्र में भारतीय मछुआरों द्वारा मछली पकड़ने का मुद्दा ऐसा है जिस पर दोनों पक्षों के अधिकारियों को सतर्कतापूर्वक गौर करना होगा विशेषकर इस बात को ध्यान में रखते हुए कि देश के उत्तर में श्रीलंका के मछुआरों एवं भारतीय मछुआरों के जीवनयापन पर इसका क्या प्रभाव होगा।

यह बयान मीडिया में मत्स्यपालन मंत्री महिन्दा अमरवीरा की पिछले हफ्ते आई टिप्पणी को लेकर उठाये गये प्रश्नों की प्रतिक्रिया में जारी किया गया। अमरवीरा ने भारतीय मछुआरों को साल के 65 दिन श्रीलंका के जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के भारत के प्रस्तावों को मंजूरी देने से इंकार कर दिया था। अमरवीरा ने कहा था कि 65 दिन नहीं। हम 65 घंटों के लिए भी सहमत नहीं होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मछुआरों के मुद्दों पर भारत से वार्ता जारी रखेंगे: श्रीलंका