फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान के उत्तर पश्चिम में आया 5.5 तीव्रता का भूकंप

पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम में आया 5.5 तीव्रता का भूकंप

पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम में स्थित खबर पख्तूनख्वा प्रांत के कई हिस्सों में आज 5.5 तीव्रता वाले हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिससे लोगों के बीच घबराहट पैदा हो गई। पाकिस्तान मौसम विभाग के एक...

पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम में आया 5.5 तीव्रता का भूकंप
एजेंसीTue, 28 Apr 2015 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम में स्थित खबर पख्तूनख्वा प्रांत के कई हिस्सों में आज 5.5 तीव्रता वाले हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिससे लोगों के बीच घबराहट पैदा हो गई।

पाकिस्तान मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि इस भूकंप का केंद्र तजाकिस्तान सीमा के पास हिंदुकुश की पहाड़ियों में 144 किलोमीटर की गहराई पर था। भूकंप के झटके प्रांत के मालाकंद, स्वात, उपरी एवं निचले दीर जिलों में महसूस किए गए। अधिकारी ने कहा, अभी तक जान माल के किसी नुकसान की कोई खबर नहीं है।

पाकिस्तान में आए इस भूकंप से कुछ ही दिन पहले 7.9 तीव्रता के जबरदस्त भूकंप ने नेपाल और पड़ोसी चीन एवं भारत के विभिन्न इलाकों को हिलाकर रख दिया था। हजारों की जान ले लेने वाला और सैंकड़ों को घायल करने वाला वह तीव्र भूकंप अपने पीछे तबाही का एक मंजर छोड़ गया है।

वर्ष 2013 में पाकिस्तान के दक्षिणपश्चिम में स्थित बलुचिस्तान प्रांत में 7.7 तीव्रता का एक भूकंप आया था। उस भूकंप में लगभग 500 लोग मारे गए थे। हालांकि पाकिस्तान में सबसे भीषण भूकंप वर्ष 2005 में आया था। तब 7.6 तीव्रता के भूकंप ने 73 हजार से ज्यादा लोगों की जानें ले ली थीं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें