फोटो गैलरी

Hindi Newsइराक में 2 बम हमलों में 10 की मौत

इराक में 2 बम हमलों में 10 की मौत

इराक के मध्यवर्ती इलाके में दो अगल अलग बम हमलों में 10 लोगों की मौत हो गई और 35 लोग घायल हो गए। पुलिस सूत्रों से यह जानकारी मिली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बगदाद से 120 किलोमीटर...

इराक में 2 बम हमलों में 10 की मौत
एजेंसीThu, 23 Apr 2015 10:57 AM
ऐप पर पढ़ें

इराक के मध्यवर्ती इलाके में दो अगल अलग बम हमलों में 10 लोगों की मौत हो गई और 35 लोग घायल हो गए। पुलिस सूत्रों से यह जानकारी मिली है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बगदाद से 120 किलोमीटर दूर समारा शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने एक बस पड़ाव पर विस्फोट कर दिया। घटना में आठ लोगों की मौत हो गई और 17 लोग घायल हुए। एक सूत्र ने बताया कि मारे गए और घायल हुए लोग तीर्थयात्राी थे और इमाम अली अल-हादी मंदिर के दर्शन करने आए थे।

इससे पहले, विस्फोटकों से लदी एक कार में पूर्वी बगदाद के तलबियाह जिले में एक रेस्त्रां के पास विस्फोट किया गया। घटना में दो लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हुए। संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के अनुसार, इराक कई सालों से इसी तरह की हिंसक गतिविधियों की चपेट में है। आतंकी हमलों में इस साल 5,576 नागरिकों की मौत हो चुकी है और 11,666 लोग घायल हुए हैं।

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने अपने सरगना अबु बकर अल-बगदादी के नेतृत्व में जून 2014 से इराक और सीरिया के बड़े भूभाग पर कब्जा कर वहां इस्लामिक खलीफा शासन लागू कर दिया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें