फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान के विभिन्न जेलों में 14 कैदियों को दी गई फांसी

पाकिस्तान के विभिन्न जेलों में 14 कैदियों को दी गई फांसी

पाकिस्तान के पंजाब एवं बलुचिस्तान प्रांत में मंगलवार को अलग-अलग जेलों में 14 कैदियों को फांसी दी गई। मीडिया रपटों से यह जानकारी मिली। समाचार चैनल जियो न्यूज के मुताबिक, दो कैदियों को लाहौर केंद्रीय...

पाकिस्तान के विभिन्न जेलों में 14 कैदियों को दी गई फांसी
एजेंसीTue, 21 Apr 2015 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पंजाब एवं बलुचिस्तान प्रांत में मंगलवार को अलग-अलग जेलों में 14 कैदियों को फांसी दी गई। मीडिया रपटों से यह जानकारी मिली। समाचार चैनल जियो न्यूज के मुताबिक, दो कैदियों को लाहौर केंद्रीय कारागार में फांसी दी गई।

सियालकोट जिला कारागार में एक लड़की के यौन उत्पीड़न के मामले में 1999 में दोषी पाए गए दो कैदियों को फांसी दी गई। साहीवाल केंद्रीय कारागार में एक कैदी को फांसी दी गई।

फैसलाबाद केंद्रीय कारागार में तीन कैदियों को फांसी दी गई, जिनमें से दो 1998 में तीन व्यक्तियों की हत्या के दोषी पाए गए थे, जबकि एक 2004 में सात लोगों की हत्या का दोषी था।

गुजरांवाला केंद्रीय कारागार में तीन कैदियों को, मुल्तान केंद्रीय कारागार में एक को और मच्छ कारागार में दो को फांसी दी गई। पाकिस्तान ने 10 मार्च को देश में मृत्युदंड पर लगे प्रतिबंध को हटा लिया था।

पाकिस्तान में बीते साल 16 दिसंबर को एक सैन्य स्कूल में हुए आतंकवादी हमले के बाद शुरुआत में सिर्फ आतंकवाद से जुड़े मामलों के लिए मृत्युदंड पर से प्रतिबंध हटाया गया था, जिसमें 150 लोगों की जानें गई थीं, लेकिन अब सभी बड़े आपराधिक मामलों के लिए मृत्युदंड पर लगी रोक हटा दी गई है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें