DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुल्ला फजुल्लाह के मरने की खबर बेबुनियाद: तालिबान

मुल्ला फजुल्लाह के मरने की खबर बेबुनियाद: तालिबान

तालिबान ने दावा किया कि पाकिस्तान में सेना की कार्रवाई के दौरान तहरीके तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के प्रमुख मुल्ला फजलुल्लाह की मौत नहीं हुई है। पाकिस्तानी मीडिया में सोमवार को फजलुल्लाह के मारे जाने की फैली अपुष्ट खबरों के बीच टीटीपी के प्रवक्ता मोहम्मद खोरासानी ने कहा कि फजलुल्लाह के मारे जाने की खबरें पूरी तरह से आधारहीन और महज अफवाह है। तालिबान से अलग हुये समूह जमात उल अहरार ने भी इन खबरों का खंडन किया है।

दूसरी तरफ सेना के सूत्रों ने भी खैबर एजेंसी में तिराह घाटी में सेना के साथ संघर्ष के दौरान फजुल्लाह के मारे जाने की रिपोर्ट की पुष्टि करने से इंकार किया है। पाकिस्तानी सेना की इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मुताबिक खैबर एजेंसी में पिछले सप्ताह आतंकवादियों के खिलाफ छेडे गये अभियान के दौरान कम से कम 80 आतंकवादी मारे गये और करीब 100 अन्य घायल हुये हैं।

सेना की हालिया अभियान के दौरान खैबर इलाके में फजुल्लाह की मौजूदगी की अटकलें सामने आई। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष दिसम्बर में पेशावर के आर्मी स्कूल में टीटीपी आतंकवादियों के हमले में 130 स्कूली बच्चों की मौत हो गई थी। इससे पहले वर्ष 2012 में पाकिस्तान में बालिका शिक्षा और मानवाधिकार कार्यकर्ता मलाला युसूफजई को गोली मारने के आदेश टीटीपी प्रमुख ने ही दिये थे। इस हमले में घायल मलाला को पिछले वर्ष नोबल पुरस्कार मिला था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुल्ला फजुल्लाह के मरने की खबर बेबुनियाद: तालिबान