DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इटली में आया प्रचंड भूकंप, कम से कम 120 लोगों की मौत

इटली में आया प्रचंड भूकंप, कम से कम 120 लोगों की मौत

मध्य इटली में बुधवार तड़के रिक्टर पैमाने पर 6.2 स्तर के आए भूकंप में कम से कम 120 लोगों की मौत हो गई है। वहीं सैकड़ों अन्य घायल हुए हैं। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक भूकंप का केंद्र राजधानी रोम से 105 किलोमीटर पूर्व नोरसिया में जमीन से महज दस किलोमीटर नीचे स्थित था। इटली के प्रधानमंत्री रेंजी ने कहा कि भूकंप से कम से कम 120 लोग मारे गए हैं।

इटली के नागरिक सुरक्षा सेवा के प्रमुख फाबरियो कुरिसो ने कहा कि भूकंप से कई इमारतें धराशायी हुई हैं। इसमें अबतक 120 लोगों की मौत होने की सूचना है।

उन्होंने कहा, प्रभावित इलाकों लोकप्रिय पर्यटन स्थल हैं और रोम की गर्मी से बचने के लिए हजारों की संख्या में पर्यटक इन इलाकों में गए हुए हैं। ऐसे में एक भी इमारत के धराशायी होने पर बड़ी संख्या में मौतें होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि सबसे अधिक प्रभावित एमाट्राइस और एक्यूमोली शहरों को नुकसान हुआ है।

एक्यूमोली रोम से 100 किलोमीटर पूर्वोत्तर में स्थित रीती के पास है। रोम के अलावा, लाजियो क्षेत्र के उम्बरिया और एडियाट्रिक तट पर स्थित ली मार्चे में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बचाव कार्य में लगे कहा राहत और बचाव कार्य को युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है, लेकिन अभी भी राहतकर्मी दूरदराज के इलाकों तक पहुंच नहीं पाए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:quake rattles rome and central italy