फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी ने प्रचंड को भारत आने का न्योता दिया

मोदी ने प्रचंड को भारत आने का न्योता दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल के नवनियुक्त प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ को भारत आने का न्योता दिया। मोदी ने यह निमंत्रण भारत यात्रा पर आए नेपाल के उपप्रधानमंत्री और गृहमंत्री...

मोदी ने प्रचंड को भारत आने का न्योता दिया
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 Aug 2016 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल के नवनियुक्त प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ को भारत आने का न्योता दिया। मोदी ने यह निमंत्रण भारत यात्रा पर आए नेपाल के उपप्रधानमंत्री और गृहमंत्री बिमलेंद्र निधि के जरिये शनिवार को दिया। 

निधि से मुलाकात में प्रधानमंत्री मोदी ने पुष्प कमल दहल प्रचंड के नेतृत्व में नेपाल में गठित नई सरकार को शुभकामनाएं दी। उन्होंने निधि को भी उप प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री बनने पर बधाई दी। मोदी ने नेपाल के साथ परंपरागत संबंधों को मजबूत बनाने को लेकर भारत की प्रतिबद्धता भी दोहराई। 

पीएमओ से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि भारत पड़ोसी देश नेपाल के लोगों के साथ दोस्ती और रिश्तेदारी के पारंपरिक बंधनों को और मजबूत करने के प्रति कृत संकल्प है। मोदी ने कहा कि भारत भूकंप के बाद नेपाल के पुनर्निर्माण में वहां की सरकार एवं जनता को सहयोग के प्रति वचनबद्ध है। 

मुलाकात के दौरान निधि ने मोदी को नेपाल के घटनाक्रमों से अवगत भी कराया। मोदी ने कहा कि भारत और नेपाल का संबंध दो देशों के बीच ही नहीं, बल्कि दोनों देशों के लोगों के आत्मीय रिश्तों की इबारत भी है। 
भारत और नेपाल के रिश्ते पिछले साल तल्ख हुए थे और नेपाल में नई सरकार के गठन के बाद दोनों देश नई शुरुआत करने की उम्मीद कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें