फोटो गैलरी

Hindi Newsसीसीटीवी में हमले की रात मेट्रो स्टेशन पर दिखा अब्दुलहामिद अबाउद

सीसीटीवी में हमले की रात मेट्रो स्टेशन पर दिखा अब्दुलहामिद अबाउद

पेरिस हमलों का संदिग्ध मास्टरमाइंड अब्दुलहामिद अबाउद हमलों की रात को शहर के एक मेट्रो ट्रेन स्टेशन पर था, स्टेशन पर लगे कैमरे में उसका फुटेज देखा गया है। एक पुलिस सूत्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।...

सीसीटीवी में हमले की रात मेट्रो स्टेशन पर दिखा अब्दुलहामिद अबाउद
एजेंसीFri, 20 Nov 2015 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

पेरिस हमलों का संदिग्ध मास्टरमाइंड अब्दुलहामिद अबाउद हमलों की रात को शहर के एक मेट्रो ट्रेन स्टेशन पर था, स्टेशन पर लगे कैमरे में उसका फुटेज देखा गया है। एक पुलिस सूत्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अबाउद बुधवार को एक पुलिस छापेमारी में मारा गया था। सीसीटीवी फुटेज में उसे एक स्टेशन पर देखा गया जिसके पास पुलिस को एक कार मिली जिसका इस्तेमाल गत शुक्रवार को पेरिस में हुए सिलसिलेवार आतंकी हमलों में किया गया था।

मांट्रियल (पेरिस का उपनगरीय इलाका) में मिली काले रंग की कार हमलों के बाद मिली उन तीन कारों में से एक है जिनका इस्तेमाल किया गया था। जांचकर्ताओं का मनाना है कि हमलावरों की तीन कमांडो टीमों में से एक ने काले रंग की कार का इस्तेमाल कई बार और रेस्त्रांओं पर हमलों में किया।

पेरिस के अभियोजक फ्रांस्वा मोलिन्स ने इस हफ्ते कहा था कि तीनों कारें हमलों की पूर्व संध्या पर बेल्जियम से एक काफिले में पेरिस पहुंची थी। ब्राहिम और सलाह अब्दुसलाम ने तीनों कारें किराए पर ली थीं। दोनों बेल्जियम में रहते थे। ब्राहिम ने एक बार के बाहर खुद को उड़ा लिया था जबकि सलाह की तलाश की जा रही है।

समझा जा रहा है कि दोनों भाई रेस्त्रां की छतों पर गोलीबारी करने वाले उस टीम का हिस्सा थे जो काले रंग की कार में सवार थी। लेकिन यह साफ नहीं हुआ है कि टीम के साथ देखा गया तीसरा व्यक्ति अबाउद था या नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें