DA Image
8 अप्रैल, 2020|7:25|IST

अगली स्टोरी

भारत-अमेरिका के संबंधों की मिठास से पाक को मिर्ची लगी

भारत-अमेरिका के संबंधों की मिठास से पाक को मिर्ची लगी

पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत और अमेरिका के बीच बढ़ते रणनीतिक संबंधों पर चिंता जताई और आरोप लगाया कि जब भी वाशिंगटन को इस्लामाबाद की जरूरत होती है तो वह उससे वह मेलजोल बढ़ाता है और जब जरूरत नहीं होती तो उसे छोड़ देता है।

विदेश मामलों पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि पाकिस्तान द्विपक्षीय संबंधों के ताजा मुद्दों पर अमेरिका को अपनी चिंताओं से अवगत कराएगा। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच कल यहां उच्चस्तरीय बैठक का प्रस्ताव है।

अजीज के हवाले से डान अखबार ने कहा कि जब भी अमेरिका को पाकिस्तान की जरूरत होती है तो वह उससे मेलजोल बढ़ाता है और जब उसे पाकिस्तान की जरूरत नहीं होती तो उसे छोड़ देता है।
    
उनकी टिप्पणियां ऐसे समय आई हैं जब एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच सुरक्षा सहयोग पर कई समझौते हुए। पाकिस्तान इस पर भी नाराज है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह में सदस्यता के लिए भारत की दावेदारी का समर्थन किया है।

अजीज ने कहा कि पाकिस्तान ने कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र तथा अन्य अंतरराष्ट्रीय मंचों पर ले जाने का फैसला किया है। उन्होंने दावा किया कि भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी के महानिदेशक का यह बयान कि पठानकोट हमले में पाकिस्तान के संबंध के कोई सबूत नहीं है, हमले की जांच में पाकिस्तान के रुख को सही साबित करता है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pakistan india us strategic relations washington islamabad