फोटो गैलरी

Hindi Newsसमुद्र संघर्ष के नए मंच नहीं बनने चाहिए: मोदी

समुद्र संघर्ष के नए मंच नहीं बनने चाहिए: मोदी

दक्षिण चीन सागर को लेकर चीन और कुछ पूर्वी एशियाई देशों में बने गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगाह किया कि समुद्र, अंतरिक्ष और साइबर जगत संघर्ष के नये मंच नहीं बनने चाहिए बल्कि इन्हें...

समुद्र संघर्ष के नए मंच नहीं बनने चाहिए: मोदी
एजेंसीMon, 23 Nov 2015 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण चीन सागर को लेकर चीन और कुछ पूर्वी एशियाई देशों में बने गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगाह किया कि समुद्र, अंतरिक्ष और साइबर जगत संघर्ष के नये मंच नहीं बनने चाहिए बल्कि इन्हें साझा समृद्धि के अवसर के तौर पर विकसित किया जाए। उन्होंने इस दिशा में काम करने की पेशकश की।
 
यहां पहुंचने पर 37वां सिंगापुर व्याख्यान देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कैसे भारत और चीन अपने दोनों देशों की सीमाओं के सवाल सहित अनसुलझे मुद्दों के बावजूद अपने सीमा क्षेत्रों को शांतिपूर्ण और स्थिर बनाये हुए है। 

मोदी ने कहा कि हमारे बदलते समय की इस क्षेत्र की सबसे बड़ी जरूरत है कि हम ऐसे नियमों और मानदंडों का पालन करें और उन्हें मजबूत बनायें जो हमारे सामूहिक आचरण को परिभाषित करते हों।

उन्होंने कहा कि हम सबको एक सहयोगात्मक भविष्य के निर्माण के लिए पूर्वी एशिया शिखर और अन्य मंचों पर साथ आना चाहिए जो केवल कुछ की ताकत पर नहीं बल्कि सबकी सर्वानुमति पर आधारित हो।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें