फोटो गैलरी

Hindi Newsओबामा ने की अमेरिकी हमले में मुल्ला मंसूर के मारे जाने की पुष्टि

ओबामा ने की अमेरिकी हमले में मुल्ला मंसूर के मारे जाने की पुष्टि

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पुष्टि की है कि तालिबान प्रमुख मुल्ला अख्तर मंसूर अमेरिकी हमले में मारा गया है। उसकी मौत को ओबामा ने अफगानिस्तान में शांति बहाली के प्रयासों की दिशा में एक महत्वपूर्ण...

ओबामा ने की अमेरिकी हमले में मुल्ला मंसूर के मारे जाने की पुष्टि
एजेंसीMon, 23 May 2016 12:11 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पुष्टि की है कि तालिबान प्रमुख मुल्ला अख्तर मंसूर अमेरिकी हमले में मारा गया है। उसकी मौत को ओबामा ने अफगानिस्तान में शांति बहाली के प्रयासों की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम करार दिया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा, हमने एक संगठन के उस नेता को खत्म कर दिया है जो अमेरिका तथा गठबंधन बलों के खिलाफ हमलों की, अफगान लोगों के खिलाफ युद्ध की लगातार साजिश रचता रहा है और खुद को अलकायदा जैसे चरमपंथी गुटों के साथ रखता है।

लादेन की तरह मुल्ला मंसूर भी ढेर

ओसामा बिन लादेन की तरह ही पाक सेना के नाक के नीचे रह रहे अफगान-तालिबान प्रमुख मुल्ला अख्तर मंसूर को अमेरिका ने मार गिराया है। मंसूर पाकिस्तान के छावनी शहर क्वेटा में छिपा हुआ था, जिसे अमेरिकी ड्रोन ने ढेर कर दिया। खुद अफगान-तालिबान ने इसकी पुष्टि की है। पेंटागन ने एक बयान में कहा, मंसूर और उसका एक अन्य साथी शनिवार को हमारे ड्रोन हमले में उस समय मारा गया, जब वह पाकिस्तान के क्वेटा में वाहन में कहीं जा रहा था।

पेंटागन के मुताबिक, अमेरिकी एजेंसियां कुछ समय से मंसूर पर नजर रख रही थीं। अफगान सरकार ने मंसूर के क्वेटा में मारे जाने की पुष्टि की है। बता दे की मंसूर की मौत आतंकवादियों के लिए बड़ा झटका और युद्ध से जर्जर अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया के लिए एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें