फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिका की चेतावनी बेअसर, उ. कोरिया ने फिर दागी मिसाइल

अमेरिका की चेतावनी बेअसर, उ. कोरिया ने फिर दागी मिसाइल

उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वीतट से शुक्रवार को एक और मिसाइल दागी। दक्षिण कोरिया की सेना ने बताया कि उत्तर कोरिया ने मिसाइल का प्रक्षेपण अमेरका, दक्षिण कोरिया तथा जापान के नेताओं की इस चेतावनी के कुछ ही...

अमेरिका की चेतावनी बेअसर, उ. कोरिया ने फिर दागी मिसाइल
एजेंसीFri, 01 Apr 2016 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वीतट से शुक्रवार को एक और मिसाइल दागी। दक्षिण कोरिया की सेना ने बताया कि उत्तर कोरिया ने मिसाइल का प्रक्षेपण अमेरका, दक्षिण कोरिया तथा जापान के नेताओं की इस चेतावनी के कुछ ही घंटे बाद किया कि वह अपनी उत्तेजनात्मक कार्यवाही बंद करे या और अधिक दबाव का सामना करने के लिये तैयार रहे।

दक्षिण कोरिया की सेना के अधिकारी ने टेलीफोन पर बताया कि उत्तर कोरिया ने मिसाइल का प्रक्षेपण अपने पूर्वी तट के निकट से किया। अधिकारी ने बताया कि उत्तर कोरिया की मिसाइल कम दूरी की और जमीन से आकाश में मार करने वाली थी।

दक्षिणी कोरिया के एक अन्य सैनिक अधिकारी ने बताया कि यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आज की उत्तर कोरिया की मिसाइल कितनी दूरी तक मार करने वाली थी।

उत्तर कोरिया ने मिसाइल का प्रक्षेपण स्थानीय समय के अनुसार पौने एक बजे किया जब अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा, दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्यून ही तथा जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे उसके विरुद्ध परमाणु मामले को लेकर और दबाव बनाने की बात कर रहे थे।

उनकी यह बैठक वाशिंगटन में परमाणु सुरक्षा सम्मेलन से इतर हुई। तीनों नेताओं ने एक दूसरे की प्रतिरक्षा के लिए कदम उठाने के प्रति प्रतिबद्धता दोहराई। ओबामा ने चीन के राष्ट्रपति से भी उत्तर कोरिया के बारे में बात की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें