फोटो गैलरी

Hindi Newsनेपाल के प्रधानमंत्री ने भारत दौरे को सफल बताया

नेपाल के प्रधानमंत्री ने भारत दौरे को सफल बताया

नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली ने अपनी भारत यात्रा को सफल बतलाया है। उन्होंने शनिवार को कहा कि उनकी इस यात्रा ने पड़ोसी देश के साथ संबंधों को सुधारने में मदद की है।   ‘द हिमालयन...

नेपाल के प्रधानमंत्री ने भारत दौरे को सफल बताया
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 27 Feb 2016 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली ने अपनी भारत यात्रा को सफल बतलाया है। उन्होंने शनिवार को कहा कि उनकी इस यात्रा ने पड़ोसी देश के साथ संबंधों को सुधारने में मदद की है।  

‘द हिमालयन टाइम्स’ के मुताबिक ओली ने सिद्धार्थनगर में एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, मेरा छह दिवसीय भारत दौरा फलदायक रहा। मधेसी आंदोलन की वजह से पहले दोनों पड़ोसी देशों के संबंधों में थोड़ी कड़वाहट आ गई थी। लेकिन मेरे दौरे से दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारने में मदद मिली। ओली ने कहा, अब हमारे बीच कोई गलतफहमी नहीं है।

इसलिए हमारा पूरा ध्यान सात सूत्री समझौतों को लागू करने पर होगा। ओली ने आंदोलन कर रहे मधेसी राजनीतिक पार्टियों से सरकार में शामिल होने के लिए कहा। उन्होंने कहा, अब हमने अपना संविधान बना लिया है, इसलिए अब अपना पूरा ध्यान विकास पर केंद्रित करने का समय आ गया है। उन्होंने कहा, मैं आंदोलन कर रहे नेताओं और नेपाली कांगे्रस से सरकार में शामिल होने और राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में शामिल होने का आह्वान करता हूं।

प्रधानमंत्री ने संविधान के खिलाफ उड़ रही अफवाहों को खत्म करने की मांग करते हुए स्पष्ट किया कि राष्ट्रहित के खिलाफ कोई भी मांग पूरी नहीं की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें