फोटो गैलरी

Hindi Newsबुर्का पहनी महिला को अश्वेत पुरुष ने BATMAN कहकर किया परेशान

बुर्का पहनी महिला को अश्वेत पुरुष ने BATMAN कहकर किया परेशान

लंदन के मॉल में एक पुरुष ने मुस्लिम महिला के पहनावे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए उसे बैटमैन कहा। 25 साल की मुस्लिम महिला अहलाम सईद उस समय मॉल में प्रवेश कर ही रही थीं जब पास खड़े एक पुरुष ने अपने...

बुर्का पहनी महिला को अश्वेत पुरुष ने BATMAN कहकर किया परेशान
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 04 Apr 2016 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

लंदन के मॉल में एक पुरुष ने मुस्लिम महिला के पहनावे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए उसे बैटमैन कहा। 25 साल की मुस्लिम महिला अहलाम सईद उस समय मॉल में प्रवेश कर ही रही थीं जब पास खड़े एक पुरुष ने अपने बच्चों से कहा कि देखो मॉल में BATMAN आ गया।

महिला ने नकाब पहना हुआ था। इसके बाद भी पुरुष चुप नहीं हुआ उसने अपने बच्चों से कहा कि तुम अंग्रेजी में इसे कुछ भी कह सकते हो यह नहीं समझ पाएगी। इतना सुनते ही मुस्लिम महिला भड़क गई और उसने वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

‘क्यों पहनती हो नकाब’
अहलाम सईद ने अश्वेत व्यक्ति से कहा कि तुम अपने बच्चों के एक सामने एक अच्छे पिता का उदाहरण बनो उनको इस तरह की भाषा मत सिखाओ। इतने में दोनों में बहस शुरू हो गई। अश्वेत व्यक्ति इतना ज्यादा आक्रामक हो गया कि उसके साथ खड़ी उसकी बेटी ने रोना शुरू कर दिया। इस बीच दुकानदार और कुछ लोगों ने दोनों की बहस को बीच में रोकने की कोशिश भी की। लेकिन अश्वेत व्यक्ति नहीं रूका और दूसरे लोगों से भी बहस करने में लग गया।

महिला ने दिया जवाब
घटना के बाद अहलाम सईद ने विदेशी मीडिया से हुई बातचीत में कहा कि मैंने कभी उस व्यक्ति को आज से पहले नहीं देखा था। मुझे गुस्सा आ रहा था जब वह अपने बच्चों को ऐसी बातें सीखा रहा था। मैंने निर्णय लिया कि मैं बोलूंगी ताकी उसको समझ आए की मैं पढ़ी-लिखी हूं और अंग्रेजी भी बोल सकती हूं। सईद आगे कहती हैं कि उस व्यक्ति से बात करने का कोई फायदा नहीं हुआ वह बस लड़ना चाहता था, किसी की बात को समझने को तैयार ही नहीं था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें