फोटो गैलरी

Hindi Newsओली सरकार पर खतरा, यूसीपीएन बनाएगा नया गठबंधन 

ओली सरकार पर खतरा, यूसीपीएन बनाएगा नया गठबंधन 

नेपाल में सरकार में शामिल यूनाइटेड कम्युनिस्ट पार्टी नेपाल (माओवादी) के अलग गठबंधन बनाने के फैसले के बाद पार्टी की स्थाई समिति की बैठक चल रही है और इस दौरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर...

ओली सरकार पर खतरा, यूसीपीएन बनाएगा नया गठबंधन 
एजेंसीWed, 04 May 2016 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल में सरकार में शामिल यूनाइटेड कम्युनिस्ट पार्टी नेपाल (माओवादी) के अलग गठबंधन बनाने के फैसले के बाद पार्टी की स्थाई समिति की बैठक चल रही है और इस दौरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर भी विचार किया जाएगा।

पार्टी में शामिल एक सूत्र ने बताया कि इस बैठक में उन घटनाक्रमों पर विचार किया जाएगा जिनके मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष पुष्प कमल दहल प्रचंड के नेतृत्व में सरकार बनाने का फैसला किया गया है। इस दौरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर भी विचार किया जाएगा। पार्टी के नया सत्तारूढ़ गठबंधन बनाने के प्रयास से देश में राजनीतिक संकट पैदा हो गया है और प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली की सत्ता पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

इस बीच यूसीपीएन (एम) के उपाध्यक्ष नारायण काजी श्रेष्ठ ने कहा कि उनकी पार्टी इस फैसले पर सत्तारूढ़ सीपीएन यूएमएल की प्रतिक्रिया का इंतजार करेगी और उसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। गौरतलब है कि 64 वर्षीय ओली माओवादियों की मदद से पिछले वर्ष अक्टूबर में सत्ता में आये थे। उस समय उन्होंने नये संविधान को लेकर उत्पन्न असंतोष को दूर करने का वादा किया था किन्तु वह इसमें विफल रहे और उनके प्रति दक्षिणी नेपाल में नाराजगी बढ़ गयी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें