फोटो गैलरी

Hindi Newsजासूसी मामले से बढ़ा तनाव, US ने कहा- आपसी मतभेद सुलझाएं भारत-पाक

जासूसी मामले से बढ़ा तनाव, US ने कहा- आपसी मतभेद सुलझाएं भारत-पाक

भारत एवं पाकिस्तान द्वारा अपने-अपने देशों में कार्यरत एक दूसरे के दूतों को जासूसी के मामले में निष्कासित करने के बाद बढ़े तनाव के बीच अमेरिका ने कहा है कि दोनों पड़ोसी देशों को आपसी मतभेद वार्ता के...

जासूसी मामले से बढ़ा तनाव, US ने कहा- आपसी मतभेद सुलझाएं भारत-पाक
एजेंसीFri, 28 Oct 2016 09:13 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत एवं पाकिस्तान द्वारा अपने-अपने देशों में कार्यरत एक दूसरे के दूतों को जासूसी के मामले में निष्कासित करने के बाद बढ़े तनाव के बीच अमेरिका ने कहा है कि दोनों पड़ोसी देशों को आपसी मतभेद वार्ता के जरिए सुलझाना चाहिए। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कल अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमने इन फैसलों की रिपोर्ट देखी है। ये किसी भी देश द्वारा किए जाने वाले संप्रभु निर्णय हैं और हम इन मामलों को सुलझाने का काम भारत एवं पाकिस्तान पर छोड़ेंगे।

संबंधों में बढ़ते तनाव के बीच भारत ने नई दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के एक कर्मी को और बदले में पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के एक कर्मी को अवांछित व्यक्ति घोषित कर दिया था और दोनों देशों ने इन दोनों को उनके देश वापस बुलाए जाने को कहा। 

जानें भारत के कदम से क्यों बौखलाया पाक?

भारतीय पुलिस ने आईएसआई द्वारा संचालित एक जासूसी गिरोह का भंडाफोड़ किया था, जिसमें पाकिस्तानी मिशन का एक कर्मी शामिल था। 

किर्बी ने कहा, हमें लगता है कि भारत एवं पाकिस्तान को इस मामलों पर बातचीत करने और इनसे निपटने के लिए काम करने की आवश्यकता है।

डेढ़ साल से चल रहा था जासूसी का मॉड्यूल, दिल्ली में होती थी बैठक

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें