फोटो गैलरी

Hindi Newsट्रंप की जीत अमेरिका के काले दिन की शुरुआत: आईएस

ट्रंप की जीत अमेरिका के काले दिन की शुरुआत: आईएस

आईएस और अलकायदा ने राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की जीत को अमेरिका के लिए काले दिन की शुरुआत बताया है। वहीं कुछ आतंकवादियों ने अरबपति उद्योगपति के हाथों अमेरिका का अंत होने की भविष्यवाणी तक कर...

ट्रंप की जीत अमेरिका के काले दिन की शुरुआत: आईएस
एजेंसीThu, 10 Nov 2016 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

आईएस और अलकायदा ने राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की जीत को अमेरिका के लिए काले दिन की शुरुआत बताया है। वहीं कुछ आतंकवादियों ने अरबपति उद्योगपति के हाथों अमेरिका का अंत होने की भविष्यवाणी तक कर दी। द वाशिंगटन पोस्ट की खबर के अनुसार ट्रंप के विजेता घोषित होने के कुछ ही समय बाद पश्चिम एशिया के कुछ आतंकी संगठनों से जुड़े कई प्रमुख विचारकों ने सोशल मीडिया पर ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद की स्थिति की भविष्यवाणी की।

आईएस और अलकायदा से जुड़ी कुछ सोशल मीडिया साइट ने ट्रंप की सफलता को अमेरिका के लिए बुरे दिन की शुरूआत बताया। आईएस से संबद्ध अल मिनबार जेहादी मीडिया नेटवर्क ने कहा कि ट्रंप के कार्यकाल के दौरान घरेलू अशांति के साथ ही नए विदेशी सैन्य अभियान होंगे जो अमेरिका के सुपरपॉवर के तौर पर उसकी ताकत को सोख लेंगे। जेहादी संगठनों का कहना है कि ट्रंप जैसे उम्मीदवार की जीत विश्व में अमेरिका को नैतिकता के मोर्चे पर कमजोर करेगी। ट्रंप ने मुस्लिमों के आव्रजन पर रोक और निगरानी की वकालत की है।

अलकायदा ने कहा, 9/11 की जगह 11/9
जेहादियों की वेबसाइट की निगरानी करने वाले साइट इंटेलीजेंस समूह ने एक लेख में कहा है, अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की जीत उनकी लापरवाह कार्रवाई से मुस्लिमों को दुश्मन बनाएगी। समूह निदेशक रीटा कात्ज ने सोशल मीडिया पर अलकायदा समर्थक खातों का हवाला देते हुए ट्विटर पर लिखा, 9/11 को अमेरिका को अलकायदा के हाथों तबाही झेलनी पड़ी। 11/9 (नौ नवंबर) को अमेरिका की अपने ही मतदाताओं के हाथों तबाही हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें