फोटो गैलरी

Hindi NewsPAK की बकवासः गलत नीतियों के कारण भारत पड़ा अलग-थलग

PAK की बकवासः गलत नीतियों के कारण भारत पड़ा अलग-थलग

आतंकी मसूद अजहर पर पाकिस्तान की बेशर्मी  आतंकवाद के मुद्दे पर दुनिया में अलग-थलग पड़ते जा रहे पाकिस्तान ने दावा किया संयुक्त राष्ट्र में कि उसकी छवि को खराब करने की भारत की कोशिश नाकाम रह

एजेंसीFri, 21 Oct 2016 01:13 PM

आतंकी मसूद अजहर पर पाकिस्तान की बेशर्मी 

आतंकवाद के मुद्दे पर दुनिया में अलग-थलग पड़ते जा रहे पाकिस्तान ने दावा किया संयुक्त राष्ट्र में कि उसकी छवि को खराब करने की भारत की कोशिश नाकाम रही। गलत नीतियों के कारण दुनिया में भारत को अलगाव का समाना करना पड़ा रहा है। भारत में आतंकी हमलों के मास्टर माइंड मसूद अजहर पर पाकिस्तान का शर्मनाक बयान भी आया है।

पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी ने गुरुवार को सीनेट की स्थाई समिति को बताया कि भारत संयुक्त राष्ट्र में जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर का नाम आतंकवादियों की सूची में शामिल करने के लिए कोशिश कर रहा था, जिसमें उसे कामयाबी नहीं मिली।

उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान को बदनाम करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के मंच का उपयोग करने की भारत की योजना बुरी तरह नाकाम रही।

चौधरी ने कहा 'पाकिस्तान नहीं, बल्कि भारत को उसकी गलत नीतियों के कारण दुनिया में अलगाव का समाना करना पड़ा रहा है।'

हालांकि वास्तविकता इससे काफी अलग है। आतंकवाद के मसले पर भारत के कड़े रुख के कारण पाकिस्तान दुनिया में अलग थलग पड़ गया है। आतंकवाद और कश्मीर के मसले पर उसकी बातों को कोई देश महत्व नहीं दे रहा है। यूएन में भी आतंकवाद के मसले पर भारत ने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला।  
 

PAK की बकवासः गलत नीतियों के कारण भारत पड़ा अलग-थलग1 / 2

PAK की बकवासः गलत नीतियों के कारण भारत पड़ा अलग-थलग

कश्मीर पर ब्रिटेन के सामने गिड़गिड़ाया पाक

पीओके और बलूचिस्तान में मानवाधिकारों का खुला उल्लंघन करने वाला पाकिस्तान कश्मीर मसले पर अब ब्रिटिश सांसदों के सामने गिड़गिड़ाया है। पाकिस्तान के विशेष प्रतिनिधियों ने ब्रिटेन की सरकार से इस मुद्दे के समाधान में मदद मांगी।

विशेष प्रतिनिधि के तौर पर लंदन पहुंचे पाकिस्तानी सीनेटर अब्दुल कयूम और सांसद कैसर अहमद शेख ने हाउस ऑफ कॉमन की विदेश मामलों की प्रवर समिति के साथ बैठक की।

पाकिस्तानी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा, प्रतिनिधियों ने प्रवर समिति को कश्मीर में हो रहे मानवाधिकार के उल्लंघन और अत्याचारों के बारे में बताया।

बयान के अनुसार ब्रिटिश संसद की समिति के साथ बैठक में कयूम ने इस बात पर जोर दिया कि कश्मीर में यथा स्थिति अब कोई कोई विकल्प नहीं रहा।

PAK की बकवासः गलत नीतियों के कारण भारत पड़ा अलग-थलग2 / 2

PAK की बकवासः गलत नीतियों के कारण भारत पड़ा अलग-थलग