फोटो गैलरी

Hindi Newsवैश्विक आर्थिक संकट के बीच हिन्दुस्तान आशा की किरण: मोदी 

वैश्विक आर्थिक संकट के बीच हिन्दुस्तान आशा की किरण: मोदी 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि दुनिया के अच्छे से अच्छे देशों की अर्थव्यवस्था आज हिल चुकी है और पूरा विश्व आर्थिक संकट से गुजर रहा है लेकिन इसके बावजूद दुनिया एक स्वर में यह कह रही है कि इन...

वैश्विक आर्थिक संकट के बीच हिन्दुस्तान आशा की किरण: मोदी 
एजेंसीThu, 31 Mar 2016 03:47 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि दुनिया के अच्छे से अच्छे देशों की अर्थव्यवस्था आज हिल चुकी है और पूरा विश्व आर्थिक संकट से गुजर रहा है लेकिन इसके बावजूद दुनिया एक स्वर में यह कह रही है कि इन हालात में भी आशा की अगर कोई किरण है तो हिन्दुस्तान है।

प्रधानमंत्री ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्थाएं के बीच सबसे तेज गति से बढ़ने वाली एक अर्थव्यवस्था के रूप में दुनिया में अपनी जगह बना ली है। और ये नसीब के कारण नहीं हुआ है, मोदी के कारण भी नहीं हुआ है, यह सबा सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों के कारण हुआ है।

उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व आर्थिक संकट से गुजर रहा है, दुनिया से अच्छे से अच्छे देशों की अर्थव्यवस्था हिल चुकी है। ऐसे समय सारी दुनिया एक स्वर में कहती है, चाहे विश्व बैंक हो, आईएमएफ हो, क्रेडिट रेटिंग एजेंसी हो, हर कोई एक स्वर से कह रहे हैं कि दुनिया में अगर आज कोई आशा की किरण है तो उस देश का नाम हिन्दुस्तान है।

मोदी ने कहा कि अगर दिशा सही हो, नीतियां स्पष्ट हो, इससे भी बढ़कर नियत साफ हो तो भारत जैसे देश को कोई रोक नहीं सकता है। पूर्व की किसी सरकार का नाम लिये बिना उन्होंने कहा कि हमारे देश में अमीरों की सरकारें जब होती है तब अमीरों को गैस सिलिंडर पहले मिलता था लेकिन 2015 में एक वर्ष में गरीबों को सबसे ज्याद गैस कनेक्शन देने का काम इस सरकार (मोदी सरकार) ने किया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें