फोटो गैलरी

Hindi Newsसुरक्षाकर्मी के हाथों ही हो जाती एलिजाबेथ द्वितीय की हत्या

सुरक्षाकर्मी के हाथों ही हो जाती एलिजाबेथ द्वितीय की हत्या

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय कई साल पहले अपने ही सुरक्षा कर्मी की गोली का शिकार हो जातीं। दरअसल गार्ड ने महल के गार्डन में रात को टहल रही महारानी को घुसपैठिया समझ लिया था और गोली चलाने ही वाला...

सुरक्षाकर्मी के हाथों ही हो जाती एलिजाबेथ द्वितीय की हत्या
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 05 Jan 2017 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय कई साल पहले अपने ही सुरक्षा कर्मी की गोली का शिकार हो जातीं। दरअसल गार्ड ने महल के गार्डन में रात को टहल रही महारानी को घुसपैठिया समझ लिया था और गोली चलाने ही वाला था। लेकिन यह हादसा होते- होते बचा।

मीडिया में गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक 90 वर्षीय महारानी देर रात गार्डन में टहलने में काफी दिलचस्पी रखती हैं। अकसर रात को नींद नहीं आने पर वह बाहर टहलने निकल जाती हैं। हालांकि, एक पूर्व सुरक्षाकर्मी ने खुलासा किया है कि एक रात करीब तीन बजे लंदन के बकिंघम पैलेस में सुरक्षा ड्यूटी के दौरान सौभाग्य से उससे यह गलती होने से बच गई।

खबरों के मुताबिक, इस अज्ञात सुरक्षाकर्मी ने बताया कि उसे गलती का एहसास होते ही महारानी से कहा कि मैंने आपको करीब-करीब गोली मार दी थी। इसपर महारानी ने अपने सदाबहार अंदाज में जवाब दिया कोई बात नहीं। उन्होंने कहा, अगली बार मैं पहले से आपको सूचित कर दूंगी ताकि आपको मुक्षे गोली ना मारनी पड़े। बकिंघम पैलेस ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें