फोटो गैलरी

Hindi Newsहिज्बुल कमांडर बुरहान वानी की मौत से सदमे में पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ

हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी की मौत से सदमे में पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ

कश्मीर में हिंसा पर चुप्पी साधने के लिए विपक्ष की आलोचना झेल रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मौत पर...

हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी की मौत से सदमे में पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ
एजेंसीMon, 11 Jul 2016 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर में हिंसा पर चुप्पी साधने के लिए विपक्ष की आलोचना झेल रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मौत पर हैरानी जताई है। यही नहीं उन्होंने वानी के मौत के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ फोर्स का इसतेमाल करने पर दुख जताया है।

लंदन से ओपन हार्ट सर्जरी करवाकर लौटे शरीफ ने देर रात बयान जारी कर कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों की कार्रवाई की निंदा की।

शरीफ के कार्यालय से जारी इस वक्तव्य में कहा गया, कश्मीरी नेता बुरहान वानी समेत घाटी के अन्य नागरिकों के भारतीय सेना और अद्र्धसैनिक बलों के हाथों मारे जाने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को गहरा सदमा पहुंचा है।

शरीफ ने कहा है कि वानी की मौत के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ अत्यधिक और गैरकानूनी ढंग से बल प्रयोग किया गया है जो निंदनीय है। उन्होंने कहा, इस तरह के दमनकारी कदम जम्मू-कश्मीर की जनता को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्पों के आलोक में आत्म निर्णय के उनके अधिकारों का इस्तेमाल करने से विचलित नहीं कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें