फोटो गैलरी

Hindi Newsहैरतअंगेज: थाई युवक ने बेटी की हत्या को फेसबुक पर लाइव किया

हैरतअंगेज: थाई युवक ने बेटी की हत्या को फेसबुक पर लाइव किया

दुनिया में हत्या, सामूहिक दुष्कर्म जैसे अपराधों को फेसबुक पर सजीव प्रसारित का एक और मामला सामने आया है। ताजा वाकया थाईलैंड के फुकेत शहर का है, जहां एक युवक ने सोमवार को अपनी 11 माह की बच्ची की हत्या...

हैरतअंगेज: थाई युवक ने बेटी की हत्या को फेसबुक पर लाइव किया
एजेंसीTue, 25 Apr 2017 09:39 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया में हत्या, सामूहिक दुष्कर्म जैसे अपराधों को फेसबुक पर सजीव प्रसारित का एक और मामला सामने आया है। ताजा वाकया थाईलैंड के फुकेत शहर का है, जहां एक युवक ने सोमवार को अपनी 11 माह की बच्ची की हत्या करने के दौरान इसे फेसबुक पर सजीव दिखाया। 

थाई पुलिस को आरोपी वुटिसन वोंगटले के फेसबुक पेज से हत्या के दो वीडियो क्लिप मिले, जिन्हें करीब 24 घंटे बाद हटाया जा सका। सिंगापुर में फेसबुक शाखा के प्रवक्ता ने कहा कि यह दिल दहला देने वाली घटना है और सोशल साइट पर ऐसी घृणित घटना का कोई स्थान नहीं है। 

पिछले हफ्ते अमेरिका के ओहियो प्रांत में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी। वहां एक युवक ने एक बुजुर्ग शख्स को धमकाने और गोली मारने का वीडियो फेसबुक पर लाइव किया था। आरोपी युवक ने पुलिस के हाथों पकड़े जाने से पहले आत्महत्या कर ली थी। 

वीडियो फुटेज में वोंगटले बच्ची की गर्दन पर रस्सी बांधते और फिर उसे छत से लटकाते दिखाई दे रहा है। बाद में वुटिसन ने भी आत्महत्या कर ली। फुकेत के पुलिस प्रमुख जुलियस सुवानिन ने कहा कि बीवी के छोड़कर चले जाने से व्यथित वोंगटले ने इस हैरतअंगेज घटना को अंजाम दिया। इसके पहले वीडियो को 1 लाख 12 हजार और दूसरे को ढाई लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा।

उल्लेखनीय है कि ऐसी घटनाओं की लाइव स्ट्रीमिंग (सजीव प्रसारण) को लेकर फेसबुक आलोचनाओं के घेरे में है। हालांकि सोशल साइट इस पर लगाम नहीं लगा पा रही। थाईलैंड के मामले में भी पुलिस ने जब शिकायत की तो फेसबुक ने उस सामग्री को हटाया और इसमें 24 घंटे लग गए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें