फोटो गैलरी

Hindi Newsडोनाल्ड ड्रम्प ने किया मुसलमानों का अमेरिका में प्रवेश प्रतिबंधित करने का आह्वान

डोनाल्ड ड्रम्प ने किया मुसलमानों का अमेरिका में प्रवेश प्रतिबंधित करने का आह्वान

अमेरिका में प्रवेश के लिए धार्मिक जांचों को खारिज करने की देश के राष्ट्रपति बराक ओबामा की अपील के एक दिन बाद राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने के प्रबल दावेदार डोनॉल्ड...

डोनाल्ड ड्रम्प ने किया मुसलमानों का अमेरिका में प्रवेश प्रतिबंधित करने का आह्वान
एजेंसीTue, 08 Dec 2015 08:55 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में प्रवेश के लिए धार्मिक जांचों को खारिज करने की देश के राष्ट्रपति बराक ओबामा की अपील के एक दिन बाद राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने के प्रबल दावेदार डोनॉल्ड ट्रम्प ने अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगाने का आह्वान किया।

हालांकि कारोबारी दिग्गज से राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी बने ट्रम्प के इस बयान को राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के अन्य दावेदारों ने तत्काल पूरी तरह से खारिज कर दिया।

ट्रम्प की प्रचार मुहिम द्वारा जारी बयान के अनुसार उन्होंने आह्वान किया कि जब तक हमारे देश के प्रतिनिधि यह पता नहीं लगा लेते कि क्या चल रहा है, तब तक अमेरिका में मुसलमानों का प्रवेश पूरी तरह से रोक दिया जाए।
   
ट्रम्प की प्रचार मुहिम के तहत सोमवार को कहा गया कि प्यू रिसर्च और अन्य के अनुसार मुसलमान जनसंख्या का एक बड़ा वर्ग अमेरिकियों से बहुत नफरत करता है।

ट्रम्प के अनुसार हाल में जारी सेंटर फॉर सिक्योरिटी पॉलिसी के एक सर्वेक्षण के आंकड़ों के अनुसार सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 25 प्रतिशत लोगों ने माना कि वैश्विक जिहाद के तौर पर अमेरिका में अमेरिकियों के खिलाफ हिंसा न्यायोचित है और सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 51 प्रतिशत लोगों ने स्वीकार किया कि अमेरिका में मुसलमानों के पास शरीयत अनुसार शासित किए जाने का विकल्प होना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें