फोटो गैलरी

Hindi Newsबगदाद: 2 कारों में बम विस्फोट, 12 लोगों की मौत, 27 हुए घायल

बगदाद: 2 कारों में बम विस्फोट, 12 लोगों की मौत, 27 हुए घायल

इराक की राजधानी बगदाद के व्यस्त वाणिज्यिक क्षेत्रों में शनिवार देर रात दो कारों में बम विस्फोट हुए, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई और अन्य 27 लोग घायल हो गए। एक सूत्र ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को...

बगदाद: 2 कारों में बम विस्फोट, 12 लोगों की मौत, 27 हुए घायल
एजेंसीSun, 03 Jul 2016 09:15 AM
ऐप पर पढ़ें

इराक की राजधानी बगदाद के व्यस्त वाणिज्यिक क्षेत्रों में शनिवार देर रात दो कारों में बम विस्फोट हुए, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई और अन्य 27 लोग घायल हो गए।

एक सूत्र ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि पहला हमला देर रात करीब एक बजे उस वक्त हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर ने दक्षिणी मध्य बगदाद के कर्रादा-दाखिल इलाके में एक भीड़भाड़ वाले रास्ते पर अपनी कार को बम से उड़ा दिया, जिसमें 11 लोग मारे गए और अन्य 22 लोग घायल हो गए।

सूत्र ने कहा कि जबर्दस्त बम विस्फोट में कई दुकानें और कई कारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं।

वहीं, अन्य विस्फोट राजधानी में मध्य रात्रि में उस वक्त हुआ जब लोकप्रिय शललाल बाजार में विस्फोटक सामग्री से लदी कार में धमाका हो गया। इसमें एक की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। विस्फोट से आसपास की कई दुकानों व स्टॉलों को भी नुकसान पहुंचा है।

जून 2०14 में इराक के उत्तरी व पश्चिमी इलाकों में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के अपनी पकड़ बनाने के बाद से पूरे देश में मानो हिंसा का एक नया तूफान उठा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें