फोटो गैलरी

Hindi NewsWATCH: ये तस्वीरें बताती हैं आखिर क्यों दुनिया के फेवरेट हैं ओबामा

WATCH: ये तस्वीरें बताती हैं आखिर क्यों दुनिया के फेवरेट हैं ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ट्विटर पर सबसे ज्यादा फ़ॉलो किए जाने वाले राजनेता हैं। आज ओबामा अपना 55वां जन्मदिन मन रहे हैं और इस मौके पर उन्होंने 214 क़ैदियों की सज़ा माफ़ कर दी है। इसके साथ ही...

WATCH: ये तस्वीरें बताती हैं आखिर क्यों दुनिया के फेवरेट हैं ओबामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 04 Aug 2016 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ट्विटर पर सबसे ज्यादा फ़ॉलो किए जाने वाले राजनेता हैं। आज ओबामा अपना 55वां जन्मदिन मन रहे हैं और इस मौके पर उन्होंने 214 क़ैदियों की सज़ा माफ़ कर दी है। इसके साथ ही ओबामा ने अब तक कुल 562 लोगों की सज़ा माफ़ की है। ओबामा क्यों हैं इतने फेमस ये तस्वीरें बयां करतीं हैं सब कुछ: 

 

व्हाइट हाउस के ऑफिशियल फोटोग्राफर पीट सोजा ने पिछले दिनों कुछ तस्वीरों के जरिए इस बात का जवाब देने की कोशिश की है।

पीट ने ओबामा के 8 साल के कार्यकाल के दौरान करीब 20 लाख तस्वीरें खींची जिनमें से कुछ सलेक्टेड को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहीं हैं। 

सोशल मीडिया पर राष्‍ट्राध्‍यक्षों को लेकर दीवानगी की बात की जाए तो टॉप पोजिशन पर निर्विवाद रूप से अमेरिकी राष्‍ट्रपति ओबामा ही होंगे। उनके ट्विटर अकाउंट को करीब 75.8 मिलियन लोग फ़ॉलो करते हैं।

अपने राष्‍ट्रपति करियर की शुरुआत से ही ओबामा सोशल मीडिया के चहेते बने हुए हैं उनके प्रेसिडेंट वाले ट्विटर अकाउंट को भी करीब 9 मिलियन लोग फ़ॉलो करते हैं। 

हाल ही में व्‍हाइट हाउस में इफ्तार डिनर के दौरान ओबामा और उनके परिवार द्वारा खाना परोसे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में ओबामा सभी को विनम्रता से अभिवादन करते हैं और फिर उन्‍हें एक डिश परोसते हैं। 

देखें वीडियो:

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें