DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आखिर ये किस एंजलिना जॉली को आईएस आतंकियों ने मार डाला!

आखिर ये किस एंजलिना जॉली को आईएस आतंकियों ने मार डाला!

एक महिला लड़ाकू जो कुर्दिस्तान की आजादी के लिए लड़ रही थी, उसे आईएसआईएस आतंकियों ने मार डाला। 22 साल की एक लड़की जो दिखने में हॉलीवुड की एक्ट्रेस एंजलीना जोली की तरह थी, इन आतंकियों द्वारा मार दी गई। इस खबर के बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा है। क्योंकि इसे कुर्दिश एंजलिना जॉली कहा जाता था।

 

आसिया रमजान आंतर नाम था उस लड़की का। सोशल जगत ने इसकी खूबसूरती के कारण कारण एक नया नाम दिया, कुर्दिश एंजलिना जॉली। वह सीरिया तुर्की सीमा पर बसे एक कस्बे मिनबिक में मार दी गई। हाल ही में इस इलाके को आईएस के चंगुल से आजाद कराया गया है। 

फेसबुक पेज We Want Freedom For Kurdistan ने एक पोस्ट के जरिए बताया कि 31 अगस्त को रमजान की मौत हो गई। वह मरी नहीं बल्कि शहीद हुई है। वह अंत तक आईएसआईएस के खिलाफ बहादुरी से लड़ती रही।

महिलाओं के लिए प्रेरक थी रमजान
रमजान की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए लोगों ने लिखा है कि वह बहादुर सुंदर लड़की हीरो थी और एक शहीद। भगवान करे कुर्दिश की जनता उसकी बहादुरी और त्याग को हमेशा याद रखे। वह महिलाओं के लिए एक आदर्श थी, प्रेरक थी। 

 

जानिए आंतर ने क्यों उठाया था हथियार
आसिया रमजान आंतर का जन्म तुर्की सीमा के पास सीरिया के एक शहर कामिशली में हुआ था। 2014 में उसने आईएसआईएस के खिलाफ महिलाओं द्वारा बनाई गई एक फोर्स वीमेन प्रोटेक्शन यूनिट को ज्वाइन किया। इस फोर्स का गठन इन महिलाओं ने इसीलिए किया था क्योंकि वे जानते थे कि अगर वे आईएस के गिरफ्त में आ गए तो या उनके साथ बलात्कार किया जाएगा या फिर उनकी हत्या कर दी जाएगी। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:angelina jolie of kurdistan killed by isis terrorist