फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिका में 9/11 बरसी मौन के साथ शुरू हुई

अमेरिका में 9/11 बरसी मौन के साथ शुरू हुई

अमेरिका ने रविवार को उस पल को यादकर और मौन रखकर 9/11 हमले की बरसी मनाई जब एक अपहरण किए गए विमान से हमला किया गया था। ग्राउंड जीरो पर वे लोग और गणमान्य लोग पहुंचे थे जिनके अपने प्रियजन वर्ल्ड ट्रेड...

अमेरिका में 9/11 बरसी मौन के साथ शुरू हुई
एजेंसीSun, 11 Sep 2016 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने रविवार को उस पल को यादकर और मौन रखकर 9/11 हमले की बरसी मनाई जब एक अपहरण किए गए विमान से हमला किया गया था।

ग्राउंड जीरो पर वे लोग और गणमान्य लोग पहुंचे थे जिनके अपने प्रियजन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले में मारे गए थे। इस हमले में 3000 लोगों की जान चली गयी थी। न्यूजर्सी के वायने के टोम एक्वाविवा ने कहा कि यह इतना आसान नहीं होता। दर्द कभी नहीं जाता। आप आगे नहीं बढ़ पाते हैं, यह हमेशा आपके साथ लगा रहता है। टोम का पुत्र पॉल एक्वाविवा इस हमले में मारा गया था।
 
राष्ट्रपति बराक ओबामा को पेंटागन में शोकसभा को संबोधित करना था। पेनसेलवानिया के शंक्सविले में फ्लाइट 93 नेशनल मेमोरियल में कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों लोगों के पहुंचने की संभावना थी।

वर्ष 2001 में 11 सितंबर को जब अपहृत किए गए विमानों से वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और पेंटागन पर हमला किया गया था तब करीब 3000 लोगों की जान चली गई थी। यह अमेरिकी जमीन पर सबसे घातक हमला था। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन और रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर शोकसभा में पहुंचे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें