फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान: कथित भारतीय जासूस पर आतंकवाद-विध्वंस का आरोप

पाकिस्तान: कथित भारतीय जासूस पर आतंकवाद-विध्वंस का आरोप

पाकिस्तान में गिरफ्तार एक कथित भारतीय जासूस के खिलाफ प्रांतीय बलूचिस्तान सरकार द्वारा दर्ज प्राथमिकी में उस पर आतंकवाद एवं विध्वंस का आरोप लगाया गया है। कुलभूषण जाधव को ईरान से पहुंचने के बाद...

पाकिस्तान: कथित भारतीय जासूस पर आतंकवाद-विध्वंस का आरोप
एजेंसीTue, 12 Apr 2016 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में गिरफ्तार एक कथित भारतीय जासूस के खिलाफ प्रांतीय बलूचिस्तान सरकार द्वारा दर्ज प्राथमिकी में उस पर आतंकवाद एवं विध्वंस का आरोप लगाया गया है।

कुलभूषण जाधव को ईरान से पहुंचने के बाद बलूचिस्तान में कथित रूप से गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान ने उन पर देश में विध्वंसकारी गतिविधयों की साजिश रचने का आरोप मढ़ा है। न्यूज इंटरनेशनल की खबर है कि क्वेटा के आतंकवाद निरोधक विभाग ने कथित भारतीय जासूस जाधव के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

विभाग ने उनके खिलाफ प्रांतीय राजधानी क्वेटा में यह मामला दर्ज किया लेकिन इस खबर में यह नहीं बताया कि किस तारीख को प्राथमिकी दर्ज की गई।

रिसर्च एंड एनालायसिस (रा) के इन कथित एजेंट को पिछले महीने बलूचिस्तान के चमान इलाके से गिरफ्तार किया था। चमान अफगानिस्तान की सीमा से सटा है। न्यूज इंटरनेशनल ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया है कि संघीय सरकार के निर्देश पर प्रांतीय गृह विभाग द्वारा की गयी शिकायत पर उनके विरूद्ध मामला दर्ज किया गया।

सूत्रों के अनुसार प्राथमिकी में आतंकवाद, विदेशी संबंधी कानून के उल्लंघन और विध्वसं के आरोप लगाए गए हैं। यदि वह दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें मत्युदंड हो सकता है। पाकिस्तानी सेना ने भी जाधव का इकबालिया बयान जारी किया था जिसमें कथित रूप से कहा गया है कि जाधव भारतीय नौसेना के सेवारत अधिकारी हैं।

भारत ने माना है कि जाधव सेवानिवृत नौसेना अधिकारी है लेकिन उसने इस आरोप का खंडन किया है कि वह सरकार से किसी भी रूप में जुड़े थे।

पाकिस्तान ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह जाधव को दूतावास संपर्क की पहुंच देने के भारत के अनुरोध पर अब भी विचार कर रहा है और इस मुद्दे पर ऐसे मामलों पर द्विपक्षीय समझौते के तहत गौर किया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें