DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

म्यांमार बोला, हमारी सीमा में भारत ने उग्रवादियों को नहीं मारा, डोभाल जाएंगे म्यांमार

म्यांमार बोला, हमारी सीमा में भारत ने उग्रवादियों को नहीं मारा, डोभाल जाएंगे म्यांमार

म्यांमार की सीमा में घुसकर उग्रवादियों को मारने की घटना पर म्यांमार की प्रतिकिया के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजित डोभाल अब जल्द ही म्यांमार की यात्रा पर जाने वाले हैं।

गौरतलब है कि म्यांमार ने कहा है कि भारतीय सेना ने भारत की सीमा के भीतर उग्रवादियों पर हमले किए और पड़ोसी देशों पर हमले के लिए उग्रवादियों को यहां की सरजमीं का इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा। अपने फेसबुक पोस्ट में म्यांमार के राष्ट्रपति कार्यालय के निदेशक जाव ते ने कहा कि म्यामांर की सेना की बटालियन की ओर से भेजी गई सूचना के अनुसार हमें पता चला है कि भारत-म्यांमार सीमा पर भारतीय क्षेत्र में सैन्य अभियान को अंजाम दिया गया।

उन्होंने कहा कि म्यांमार ऐसे किसी विदेशी को स्वीकार नहीं करेगा, जो हमारे सीमा क्षेत्र का इस्तेमाल करके पड़ोसी देशों पर हमले करें और समस्याएं पैदा करें। म्यांमार सरकार का बयान उस वक्त आया है जब भारत में कहा गया है कि सेना के विशेष बलों ने म्यांमार की सीमा के भीतर उग्रवादियों के दो शिविरों को नष्ट करने के लिए सटीक हमला किया।

मणिपुर में 18 सैनिकों के हत्यारों को भारतीय सेना ने मंगलवार सुबह उनकी करतूत की सजा दी थी। सेना के विशेष बल ने म्यांमार की सीमा में घुसकर ऐसे 15 उग्रवादियों को मौत की नींद सुला दिया। यह पहला मौका था जब भारत ने क्रॉस बॉर्डर ऑपरेशन के जरिए ऐसी कार्रवाई की हो। खबर थी कि सेना के कमांडो ने यह कार्रवाई एक विशेष सूचना के आधार पर म्यांमार अफसरों से तालमेल बैठाकर की।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Myanmar says operation on militants was on Indian side of border