DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घाना के गैस स्टेशन में विस्फोट, 200 की मौत

घाना के गैस स्टेशन में विस्फोट, 200 की मौत

पश्चिमी अफ्रीकी देश घाना की राजधानी अक्रा में गैस स्टेशन में हुए विस्फोट में 200 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी आंतरिक मंत्रालय ने दी। अक्रा के नक्रुमाह सर्कल स्थित गोइल फिलिंग स्टेशन में बुधवार रात मूसलाधार बारिश के दौरान विस्फोट हुआ।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, सैन्य अस्पताल में सबसे अधिक 37 शव रखे गए हैं, जहां 35 घायलों का इलाज चल रहा है। अभी तक हालांकि, विस्फोट की वजह का पता नहीं चल पाया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट जलजमाव वाले स्थान पर पेट्रोल के फैल जाने के कारण हुआ, जिससे आसपास के व्यापारी केंद्र में आग लग गई। उसने बताया कि कई पीड़ितों ने भारी बारिश के कारण गैस स्टेशन में शरण ले रखी थी। शहर में बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है और सार्वजनिक परिवहन बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

आपातकालीन सेवा के कर्मचारी घटनास्थल पर शवों को निकालने का काम कर रहे हैं। आंतरिक मंत्री मार्क वोयोनगो ने घटना को राष्ट्रीय आपदा करार दिया। राष्ट्रपति जॉन द्रामी महामा ने तीन-दिवसीय राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। आठ जून से अगले तीन दिन तक झंडा आधा झुका रहेगा। यह घोषणा गुरुवार दोपहर राष्ट्रपति की अध्यक्षता में राष्ट्रीय आपदा सुरक्षा परिषद की बैठक के बाद की गई। सरकार ने पीड़ितों की मदद के लिए 1.5 करोड़ डॉलर की घोषणा की है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ghana Petrol Station Blast Kills 200 People