DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बम की धमकी के बाद व्हाइट हाउस में अफरातफरी

बम की धमकी के बाद व्हाइट हाउस में अफरातफरी

अमेरिका में कानून प्रवर्तन एजेंसियों को फोन पर बम की धमकी मिलने के बाद राष्ट्रपति के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन के बीच से व्हाइट हाउस संवाददाताओं को मीडिया ब्रीफ्रिंग कक्ष से बाहर निकाला गया।

सीक्रेट सर्विस के अधिकारी संवाददाताओं को कल निकटवर्ती आइजनहावर एग्जीक्यूटिव बिल्डिंग में ले गए। व्हाइट हाउस के सुरक्षित पाए जाने पर करीब आधे घंटे बाद संवाददाताओं को व्हाइट हाउस और प्रेस ब्रीफिंग कक्ष में फिर से जाने की अनुमति दी गई।

सीक्रेट सर्विस की सुरक्षा संबंधी जांच के दौरान राष्ट्रपति बराक ओबामा अपने ओवल कार्यालय के भीतर रहे और प्रथम महिला मिशेल ओबामा एवं उनके परिवार के अन्य सदस्य व्हाइट हाउस में रहे। सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता ब्रायन लियरी बताया कि टेलीफोन पर व्हाइट हाउस के ब्रीफिंग कक्ष में बम होने की मिली धमकी के कारण संवाददाताओं को बाहर निकाला गया।

सीक्रेट सेवा ने बताया कि इसके बाद ब्रीफिंग कक्ष की एहतियातन जांच की गई। ब्रीफिंग कक्ष में बैठे लोगों को ही बाहर निकाला गया था। जोश अर्नेस्ट ने कहा कि ब्रीफिंग कक्ष से लोगों को बाहर निकाले जाते समय राष्ट्रपति ओवल कार्यालय में ही रहे और उन्हें सीक्रेट सर्विस ने बाहर नहीं निकाला। उन्होंने कहा कि प्रथम महिला, मालिया और साशा अपने आवास में थीं और उन्हें भी बाहर नहीं निकाला गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bomb threat, White House briefing room briefly evacuated