DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बोको हराम के आतंकियों ने 37 ग्रामीणों की हत्या की

बोको हराम के आतंकियों ने 37 ग्रामीणों की हत्या की

बोको हराम के आतंकवादियों ने नाईजीरिया के बोरनो प्रान्त की राजधानी मैदुगुरी के आसपास के पाँच गाँवों के 37 ग्रामीणों की हत्या कर दी है। यह जानकारी शुक्रवार को सेना के सूत्रों तथा स्थानीय ग्रामीण रक्षा समूह ने दी है।

इस्लामी आतंकवादी मोटर साइकिलों तथा चार पहिया गाड़ियों से गाँव में आये और उन्होंने ग्रामीणों के घरों पर गोली चलाना शुरू कर दिया आतंकवादियों ने घर छोड़कर भागने वालों को भी नहीं बख्शा और उनके ऊपर भी गोलियाँ चलानी शुरू कर दी। यह घटना बुधवार की रात और गुरूवार को सबेरे हुई।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 37 व्यक्ति गोलीबारी की विभिन्न घटनाओं में मारे गये। अमनेस्टी इंटरनेशनल ने नाईजीरिया के बोकोहराम के इस हत्याकांड को इतिहास का सबसे बर्बर हत्याकांड बताया है।

ग्रामीण रक्षा समूह के नागरिक रक्षा कार्यबल के सदस्य मलूम इदरीस ने हत्याकांड की पुष्टि की है और कहा है कि जिन गाँवों में यह हत्या की गयी वह मैदुगुरी से 9० किलोमीटर दूर हैं। हत्याकांड के बाद राष्ट्रपति मोहम्मदू बुहारी ने एक शिखर बैठक बुलायी जिसमें बोकोहराम का सामना करने के लिए संयुक्त सैनिक बल गठित करने पर विचार किया गया।

नाईजीरिया में बोकोहराम का गुट अब तक हजारों लोगों की हत्याएं कर चुका है। 6 वर्ष के सशस्त्र विद्रोह में 15 लाख लोग विस्थापित हुए हैं। मैदुगुरी में पिछले सप्ताह बम विस्फोटों में 8० लोग मारे गये थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Boko Haram Attacks Leave 37 Dead in Nigeria’s Northeast