फोटो गैलरी

Hindi Newsम्यांमार के जल महोत्सव के दौरान 285 लोगों की मौत

म्यांमार के जल महोत्सव के दौरान 285 लोगों की मौत

म्यांमार में चार दिनों तक चले जल महोत्सव थिंगयान के दौरान 285 लोगों की मौत हो गई जबकि एक हजार से ज्यादा घायल हो गए। जल महोत्सव के दौरान 1200 से ज्यादा आपराधिक मामले भी दर्ज किए गए। इस दौरान हत्या,...

म्यांमार के जल महोत्सव के दौरान 285 लोगों की मौत
एजेंसीTue, 18 Apr 2017 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

म्यांमार में चार दिनों तक चले जल महोत्सव थिंगयान के दौरान 285 लोगों की मौत हो गई जबकि एक हजार से ज्यादा घायल हो गए। जल महोत्सव के दौरान 1200 से ज्यादा आपराधिक मामले भी दर्ज किए गए।

इस दौरान हत्या, कार दुर्घटना, मादक पदार्थों के इस्तेमाल, चोरी, हथियार रखने और सामूहिक हिंसा के मामले दर्ज हुए। इस साल पारंपरिक थिंगयान जल महोत्सव का आयोजन गुरुवार से रविवार तक हुआ। पिछले साल हुए जल महोत्सव के दौरान कुल 272 लोगों की मौत हुई थी। 

भगोड़े माल्या को राहतः गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद मिली जमानत

यह म्यांमार के नव वर्ष की शुरुआत में मनाया जाता है, जो प्राय: अप्रैल के मध्य चार से पांच दिन होता है। इस त्योहार में लोग एक-दूसरे पर छोटी-बड़ी पाइपों के जरिये पानी फेंकते हैं या पानी में डुबोने का खेल खेलते हैं। यह पड़ोसी देश लाओस और थाईलैंड में सोंगकरन के साथ कंबोडिया और श्रीलंका के नव वर्ष से मिलता-जुलता है। लेकिन भारी भीड़, हंगामे और भगदड़ में काफी संख्या में लोग मारे जाते हैं। 

अगर आप हैं जियो के कस्टमर तो एयर टिकट पर मिलेगा भारी डिस्काउंट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें