फोटो गैलरी

Hindi Newsब्राजील की जेल में उपद्रव, 2 की मौत

ब्राजील की जेल में उपद्रव, 2 की मौत

ब्राजील की एक जेल में उपद्रव में कम से कम दो कैदियों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के जरिए यह जानकारी मिली। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय सामाजिक रक्षा सचिवालय के हवाले से बताया कि यह उपद्रव...

ब्राजील की जेल में उपद्रव, 2 की मौत
एजेंसीMon, 08 Jun 2015 12:27 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्राजील की एक जेल में उपद्रव में कम से कम दो कैदियों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के जरिए यह जानकारी मिली।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय सामाजिक रक्षा सचिवालय के हवाले से बताया कि यह उपद्रव मिनास गेरैस राज्य की गवर्नाडोर वैलेडेरस जेल में शनिवार सुबह हुआ और 21 घंटे के गतिरोध के बाद समाप्त हुआ, जिसमें रविवार को दो कैदियों की मौत हो गई।

इस हादसे के दौरान कैदियों के एक समूह ने सुरक्षा रेलिंग तोड़कर, जेल में अधिक कैदियों के रखे जाने के विरोध में प्रशासनिक कार्यालयों में घुसकर प्रदर्शन किया। इस जेल में 290 कैदी रखे जाने की क्षमता और कोई 800 कैदियों को रखा गया है।

सचिवालय के मुताबिक, पुलिस ने कार्यालयों पर दोबारा नियंत्रण स्थापित करने के लिए आंसू गैस के बम और हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर अभियान शुरू किया। इस उपद्रव में दो लोगों की मौत हो गई, हालांकि मौत के कारणों का पता अभी नहीं लग पाया है। न्यायाधीश जेम्स कूनाग्नो के जेल में आने और उनके आग्रहों का आकलन करने के लिए तैयार होने के बाद यह उपद्रव समाप्त हुआ। स्थानीय मीडिया रपटों के मुताबिक कुछ कैदी पड़ाेसी शहरों की जेलों में भेजे जा सकते हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें