फोटो गैलरी

Hindi Newsआपको भी है पेट फूलने की पेरशानी तो इन 4 चीजों को खाने से बचें

आपको भी है पेट फूलने की पेरशानी तो इन 4 चीजों को खाने से बचें

अगर आपका भी अकसर कुछ खाने के बाद पेट फूल जाता है तो कार्बोनेट ड्रिंक, बीन्स, ब्रोकली, गोभी और बंद गोभी को नहीं खाना चाहिए। हेल्थ एक्सपर्ट की मानें तो इन चीजों को खाने के बाद पेट में गैस की समस्य

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Dec 2016 09:59 PM

अगर आपका भी अकसर कुछ खाने के बाद पेट फूल जाता है तो कार्बोनेट ड्रिंक, बीन्स, ब्रोकली, गोभी और बंद गोभी को नहीं खाना चाहिए। हेल्थ एक्सपर्ट की मानें तो इन चीजों को खाने के बाद पेट में गैस की समस्या होने लगती है। इसके अलावा ही कई ऐसी चीजें जिन्हें खाने के बाद गैस की समस्या हो सकती है और पेट फूल जाता है। यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही कुछ खाने की चीजों के बारे में जिन्हें अवाइड करके आप गैस की परेशानी से बच सकते हैं। 

आपको भी है पेट फूलने की पेरशानी तो इन 4 चीजों को खाने से बचें1 / 2

आपको भी है पेट फूलने की पेरशानी तो इन 4 चीजों को खाने से बचें

प्याज: प्याज भी गैस पैदा करने वाला खाना है। अगर प्याज को सही से पका कर न खाया जाए तो इससे गैस बनती है और स्थिति और बी खराब हो जाती है। 

अगर आपको ग्लूटेन से एलर्जी है तो ब्रेड और रोटी में गेंहू न खाएं। इसे खाने के बाद खाना सही से नहीं पचता और पेट फूलने लगता है।

दूध-दूध से बने उत्पाद, जैसे पनीर, आइस्क्रीम और डिब्बाबंद भोजन से भी गैस की समस्या होती है। इसलिए इन चीजों को खाने से बचना चाहिए।

शूगर फ्री कैंडी या च्यूंगम जैसी चीजों को भी खाने से बचना चाहिए। कहा जाता है कि इसमें ऐसे भोजन जिनमें सोर्बीटोल होता है। जिससे गैस बनती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

आपको भी है पेट फूलने की पेरशानी तो इन 4 चीजों को खाने से बचें2 / 2

आपको भी है पेट फूलने की पेरशानी तो इन 4 चीजों को खाने से बचें