फोटो गैलरी

Hindi Newsबिंदुखत्ता में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या

बिंदुखत्ता में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या

लालकुआं। बिंदुखत्ता के ग्रामीण क्षेत्र राजीवनगर में शुक्रवार देर रात डंडों और धारदार हथियारों से लैस बदमाशों ने बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी। बदमाशों ने बुजुर्ग की विक्षिप्त पत्नी को भी पीटकर...

बिंदुखत्ता में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 26 Nov 2016 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

लालकुआं। बिंदुखत्ता के ग्रामीण क्षेत्र राजीवनगर में शुक्रवार देर रात डंडों और धारदार हथियारों से लैस बदमाशों ने बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी। बदमाशों ने बुजुर्ग की विक्षिप्त पत्नी को भी पीटकर लहूलुहान कर दिया। शनिवार सुबह पड़ोसियों ने बुजुर्ग का अर्धनग्न शव आंगन में पड़ा देखकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर आई पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेजा है। पुलिस ने हत्या में किसी परिचित की मिलीभगत होने की आशंका जताई है।

पुलिस के मुताबिक बिंदुखत्ता के राजीव नगर प्रथम निवासी हीरा सिंह राणा (68) शुक्रवार रात गांव में ही एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे। पड़ोसियों के मुताबिक रात करीब 11 बजे हीरा खाना खाकर उनके साथ घर लौट आए। वापसी में हीरा अपनी विक्षिप्त पत्नी कुसुमा के लिए भी खाना लाए थे। देर रात घर में घुसे अज्ञात हमलावरों ने डंडों और धारदार हथियार से पीट-पीट कर हीरा सिंह की हत्या कर दी। पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि इस बीच बदमाशों ने पत्नी कुसुमा को भी बुरी तरह पीटा। उसके चेहरे, आंख, मुंह और शरीर पर चोट के काफी निशान हैं। वृद्धा विक्षिप्त होने के चलते ग्रामीणों या पुलिस को कोई जानकारी नहीं दे पा रही है। पड़ोसियों ने सुबह हीरा का शव आंगन में पड़ा देखकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे कोतवाल उम्मेद सिंह दानू ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेज दिया। हत्या में इस्तेमाल लाठी-डंडे भी जब्त किए हैं। कोतवाल दानू के मुताबिक पुलिस जांच कर रही है। हत्या का जल्द खुलासा कर देंगे।

सुबह तक पति की मौत से अनजान रही कुसुमा

लालकुआं। हीरा सिंह राणा ने पहली पत्नी की मौत के बाद हीरा ने कुसमा से दूसरी शादी की थी। हीरा की हत्या के बाद उसका शव घर के आंगन में पड़ा रहा। मगर विक्षिप्त कुसमा इससे बेखबर रही। वह सुबह खेत से घास काट कर लाई और पशुओं को चारा भी दिया। मगर उससे पति की हत्या का जरा भी अहसास नहीं था। लोगों ने उससे पूछा तो उसका जवाब था कि उसे रात में हीरा ने मारा था। इसके बाद दो लोगों ने आकर हीरा की हत्या कर दी। हालांकि पुलिस की दलील है कि कोई बाहरी आदमी हीरा की हत्या नहीं कर सकता, क्योंकि हीरा के घर से चोरी या लूट जैसी वारदात भी नहीं हुई है। पुलिस का मानना है कि हत्यारा हीरा के परिवार में ही है।

सुबूत बता रहे अंत तक हमलावरों से लड़े थे हीरा

राजीवनगर में हीरा सिंह राणा के घर के आंगन में मिले साक्ष्य साफ बता रहे हैं कि बुजुर्ग से बेरहमी दिखाई गई। पुलिस भी मान रही है कि मारपीट के दौरान बुजुर्ग हीरा की हमलावरों से काफी संघर्ष भी हुआ। हीरा के कपड़े पूरी तरह फटे थे। उसे दूर तक घसीटा भी गया था। शरीर पर डंडे और धारदार हथियारों से हमले के निशान भी मिले हैं। हत्यारों ने पिटाई के दौरान बुजुर्ग के कपड़े फाड़ दिए। मौत के बाद भी बुजुर्ग के शव को आंगन में काफी दूर तक घसीटा।

डीजे के शोर में दब गईं चीखें

लालकुआं। रविवार रात पड़ोस में शादी होने के कारण हीरा सिंह की चीखें डीजे के शोर में गुम हो गईं। घनी आबादी के बीच रहने के बावजूद आसपड़ोस के लोगों को वारदात की भनक तक नहीं लगी।

चोरी की कोशिश न लूट का इरादा

हीरा का पांच कमरे का मकान है। चार कमरों में ताले लगे थे। एक कमरे में दोनों पति-पत्नी रहते थे। घर से कोई सामान भी चोरी नहीं हुआ है। फिर भी बुजुर्ग से इतनी बेरहमी क्यों दिखाई गई, यह सवाल हर किसी के जेहन में कौंध रहा है। वारदात की इकलौती चश्मदीद उसकी पत्नी विक्षिप्त होने के चलते कुछ भी बता पाने में असमर्थ है।

एक बेटा दिल्ली में तो दूसरा गया था लखनऊ

किसानी और पशुपालन कर जिंदगी बिता रहे हीरा सिंह का आस-पड़ोस से काफी अच्छा व्यवहार था। पड़ोसियों के मुताबिक हीरा का कभी किसी से विवाद नहीं हुआ। हीरा सिंह के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा जगदीश परिवार के साथ दिल्ली में रहता है तो छोटा चंदन बिंदुखत्ता में ही रहता है। वारदात के दिन वह पड़ोस की एक रिश्तेदार को पहुंचाने लखनऊ गया था।

कोट

हीरा सिंह का बेटा लखनऊ से शाम तक लौटा नहीं था। जैसे ही वह आएगा, मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई शुरू कर देगी।

-उम्मेद सिंह दानू, कोतवाल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें