फोटो गैलरी

Hindi Newsटनकपुर फायर स्टेशन में नहीं पुहंच पा रहा जल संस्थान का पानी

टनकपुर फायर स्टेशन में नहीं पुहंच पा रहा जल संस्थान का पानी

आग बुझाने वाला टनकपुर का अग्निशमन विभाग वर्तमान में पानी की समस्या से जूझ रहा है। फायर स्टेशन के जवानों को हैंडपंप के सहारे दिन गुजारने पड़ रहे है। नायकगोठ ग्रामीणों की शक्तिमान यूनियन से हुई रास्ते...

टनकपुर फायर स्टेशन में नहीं पुहंच पा रहा जल संस्थान का पानी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 19 Jan 2017 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

आग बुझाने वाला टनकपुर का अग्निशमन विभाग वर्तमान में पानी की समस्या से जूझ रहा है। फायर स्टेशन के जवानों को हैंडपंप के सहारे दिन गुजारने पड़ रहे है। नायकगोठ ग्रामीणों की शक्तिमान यूनियन से हुई रास्ते के लिए नोकझोंक का फल अग्निशमन विभाग को भुगतना पड़ रहा है।

बता दें कि कुछ दिन पूर्व नायकगोठ के ग्रामीणों ने शक्तिमान वाहनों की गांव के बीच से आवाजाही पर रोक लगा दी थी। इसके बाद प्रशासन ने ग्रामीणों से मंथन कर हनुमानगढ़ी से खाली शक्तिमान वाहनों की आवाजाही के लिए मार्ग बनाने के निर्देश दे दिए थे। इसके बाद शक्तिमान वाहन स्वामियों सहित ग्रामीणों ने मौके में रहकर हनुमानगढ़ी से शक्तिमान वाहनों के लिए जेसीबी लगाकर मार्ग बनाया। इसी के चलते मार्ग बनाने में जेसीबी से फायर स्टेशन के पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसके बाद फायर स्टेशन पानी को तरस रहा है।

इस पानी की लाइन से पूर्णागिरि के दर्शन को आने वाले श्रद्धालु को भी सहारा मिलता है। शारदा घाट के तट पर बने इस फायर स्टेशन पर श्रद्धालु दर्शनों के बाद यहां रुकते हैं, जिनके लिए यह पानी का नल मात्र एक सहारा है। अग्निशमन अधिकारी डीएस बिष्ट ने बताया उन्होंने इस संबंध में जल संस्थान को कई बार अवगत करा दिया है, लेकिन जल संस्थान के माध्यम से अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें