फोटो गैलरी

Hindi Newsपोथिंग की समस्याओं के समाधान तक जारी रहेगा आमरण अनशन

पोथिंग की समस्याओं के समाधान तक जारी रहेगा आमरण अनशन

चौहद सूत्रीय मांगों को लेकर जन चेतना मंच का आमरण अनशन जारी है। ग्रामीण तहसील परिसर में 88 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे हैं। उन्होंने समस्याओं के समाधान पर ही आंदोलन समाप्त करने की चेतावनी दी। मंच के...

पोथिंग की समस्याओं के समाधान तक जारी रहेगा आमरण अनशन
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 16 Nov 2016 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

चौहद सूत्रीय मांगों को लेकर जन चेतना मंच का आमरण अनशन जारी है। ग्रामीण तहसील परिसर में 88 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे हैं। उन्होंने समस्याओं के समाधान पर ही आंदोलन समाप्त करने की चेतावनी दी।

मंच के अध्यक्ष हरीश जोशी ने कहा कि आमरण अनशन को तीन माह पूरे होने को हैं, लेकिन अब तक सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सरकार की उदासीनता से ग्रामीणों में गहरा रोष है।

ग्रामीण गांव में हाईस्कूल का उच्चीकरण करने, रोड की हालत सुधारने, स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त करने तथा संचार सुविधा का लाभ उपलब्ध कराने को लेकर आंदोलनरत हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी ग्रामीणों ने गांव में आंदोलन किया था। जिसके बाद उन्हें छह माह में मांग पूरी करने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं होने पर दोबारा आंदोलन किया जा रहा है। ग्रामीणों ने मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी। बुधवार को आमरण अनशन में हीरा सिंह तथा गोपाल सिंह दूसरे दिन भी डटे रहे। समर्थन में गोविंद कपकोटी, संजय जोशी, गिरीश जोशी, हरीश बिष्ट आदि ने धरना दिया।

फोटो-17बीजीएच-2पी, बागेश्वर, कपकोट में आमरण अनशन पर बैठे पोथिंग के ग्रामीण

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें