फोटो गैलरी

Hindi Newsशिक्षा को बढ़ावा देने वाला विधायक चाहते हैं युवा

शिक्षा को बढ़ावा देने वाला विधायक चाहते हैं युवा

अट्ठारह वर्ष की आयु पूरी कर चुके ऐसे युवा जो पहली बार वोट डालेंगे वह काफी उत्साहित हैं। उन्हें अपने विधायक से खासी उम्मीदें भी हैं। युवाओं का कहना है कि जनप्रतिनिधियों को शिक्षा के साथ शहर की मूलभूत...

शिक्षा को बढ़ावा देने वाला विधायक चाहते हैं युवा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 28 Jan 2017 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अट्ठारह वर्ष की आयु पूरी कर चुके ऐसे युवा जो पहली बार वोट डालेंगे वह काफी उत्साहित हैं। उन्हें अपने विधायक से खासी उम्मीदें भी हैं। युवाओं का कहना है कि जनप्रतिनिधियों को शिक्षा के साथ शहर की मूलभूत समस्याओं पर खास ध्यान देना चाहिए।

लोकसभा चुनाव हो या फिर विधानसभा चुनाव या निकाय चुनाव सभी में आम मतदाताओं के साथ ही युवा मतदाताओं की खास भूमिका रहती है। जब युवा जागरूक होंगे तभी एक स्वच्छ और साफ छवि का जनप्रतिनिधि जनता को मिलेगा। नए मतदाताओं का कहना है कि जनप्रतिनिधि ऐसा हो जो आम जनता से जुड़ा हो, लोगों की समस्याओं को सुने। साथ ही शहर की मूलभूत समस्याओं के निस्तारण को लेकर गंभीर हो।

क्या बोले युवा--

हम ऐसा जनप्रतिनिधि चाहते हैं जो शहर की बिगड़ी यातायात व्यवस्था को ठीक कराए। ताकि स्कूल आते-जाते बच्चों को दिक्कत न हो।

-सैय्यद अरहम, छात्र सीएस

जनप्रतिनिधि वादे तो बहुत करते हैं, लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद जनता से रूबरू होना पसंद नहीं करते हैं। तब ऐसे लोग अपने को ठगा सा महसूस करते हैं।

-सुभान खान, छात्र बी.कॉम

प्रत्याशी ऐसा हो जो शिक्षा के प्रति गंभीर हो। साथ ही शहर की जीर्णशीर्ण सड़कों को सही करा सके। अब वादों पर भरोसा नहीं रह गया है।

-हर्षित शर्मा, छात्र बी.कॉम

पहली बार मतदान करने का मौका मिला है। इस सुनहरे अवसर का बेसब्री से इंतजार है। क्योंकि अब हमें ऐसे जनप्रतिनिधि का चयन करना है जो वायदे तो करे पर उसे पूरा भी करे।

-साकिब पठान, छात्र इंटरमीडिएट

अब तक अपने बड़ों को मतदान करते देखा था, लेकिन इस बार मैं भी पहली बार वोट डालूंगा। विधायक ऐसा होना चाहिए जो जनता की परेशानी पर हर वक्त मौजूद रहे।

-राशिद, छात्र बीएससी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें