फोटो गैलरी

Hindi Newsनिजी स्कूलों के विरोध में विभिन्न संगठनों के लोगों का धरना

निजी स्कूलों के विरोध में विभिन्न संगठनों के लोगों का धरना

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी का विरोध जारी है। जागरूक अभिभावक संघ ने शुक्रवार को बुद्धपार्क में धरना-प्रदर्शन कर कहा कि निजी स्कूल अभिभावकों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं। निजी स्कूलों की मनमानी पर अंकुश...

निजी स्कूलों के विरोध में विभिन्न संगठनों के लोगों का धरना
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 07 Apr 2017 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी का विरोध जारी है। जागरूक अभिभावक संघ ने शुक्रवार को बुद्धपार्क में धरना-प्रदर्शन कर कहा कि निजी स्कूल अभिभावकों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं। निजी स्कूलों की मनमानी पर अंकुश लगाने की मांग की गई।

संघ संयोजक संदीक कुकसाल ने कहा कि एडमिशन फीस, डेवलेपमेंट चार्जेज समेत तमाम शुल्क लगाकर अभिभावकों की जेबें ढीली कर रहे हैं। किताब, यूनिफार्म के नाम के पर दुकानदारों के साथ मिलीभगत से कमिशन का खेल चल रहा है। शिक्षा का व्यवासायीकरण बंद किया जाना चाहिए। पब्लिक स्कूलों पर शिकंजा कसने के लिए प्रभावी नीति बनाने के साथ उसका पालन करना सुनिश्चित किया जाए। सामाजिक कार्यकर्ता राधा चौधरी, परम पुनिया ने कहा कि निजी स्कूलों की मनमानी नहीं रुकती तो व्यापक जनजागरण अभियान चलाया जाएगा।

हिजामं जिलाध्यक्ष रविंद्र बाली, उक्रांद के संतोष कबड्वाल, कांग्रेस नेता हरीश रावत, मदन मोहन जोशी ने कहा कि निजी स्कूलों पर कार्रवाई को लेकर प्रशासन को ढुलमुल रवैया छोड़ना होगा, क्योंकि प्रशासन की ढिलाई से निजी स्कूलों के हौसलों को बल मिलता है। यहां बबीता बिष्ट, योगिता आर्य, होटल रेस्टोरेंट एसोसिएशन अध्यक्ष पंकज जायसवाल, हिमांशु कबड्वाल, सुरेंद्र बिष्ट, ज्योति जोशी, अमित खोलिया, दिनेश लोसाली, हितेश शर्मा, विजय कुमार, ज्योति मेहता, ममता चौधरी, पूनम चौधरी,आशा आर्य, प्रकाश बेलवाल, दिलीप वार्ष्णेय समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

हल्द्वानी। ऑल उत्तराखंड पेरेंट्स एसोसिएशन ने सिटी मजिस्ट्रेट केके मिश्र से मुलाकात कर स्कूलों की मनमानी रोकने की मांग की। शुक्रवार को सिटी मजिस्ट्रेट से मिलने पहुंचे लोगों ने अभिभावकों की राय के बगैर फीस बढ़ाने, पेरेंट्स पर एक ही दुकान से किताबें, ड्रेस खरीदने का दबाव बनाने, आरटीई की अनदेखी करने का विरोध किया और ज्ञापन सौंपा। मिलने वालों में संरक्षक राजेंद्र फार्स्वाण, अध्यक्ष गुरुचरन सिंह प्रिंस, जितेंदर सिंह सन्नी, वीरेंद्र गुप्ता, प्रमोद भट्ट, असीम खान, गौरव भट्ट, मुनेश अग्रवाल, श्रीकांत पांडे, प्रदीप मिश्रा, भुवन जोशी, राजीव अग्रवाल, जसवीर खानायत शामिल रहे।

प्रशासन ने आज बुलाई बैठक

निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर उठ रही आवाज को देखते हुए प्रशासन ने शनिवार को बैठक बुलाई है। सिटी मजिस्ट्रेट केके मिश्र ने बताया कि शाम 4 बजे से होने वाली बैठक में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन पदाधिकारियों, स्कूल प्रबंधक और पीटीए सदस्यों को बुलाया गया है। बैठक में फीस, पाठ्यक्रम को लेकर चर्चा होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें