फोटो गैलरी

Hindi Newsहर तीसरे दिन देना होगा प्रत्याशियों के खर्च का ब्यौरा

हर तीसरे दिन देना होगा प्रत्याशियों के खर्च का ब्यौरा

चुनाव आयोग के व्यय पर्यवेक्षक धीरज गुप्ता ने सहायक व्यय प्रेक्षकों को नामांकन के बाद घोषित प्रत्याशी के व्यय का ब्यौरा हर तीसरे दिन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। जिला कार्यालय सभागार में उन्होंने...

हर तीसरे दिन देना होगा प्रत्याशियों के खर्च का ब्यौरा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव आयोग के व्यय पर्यवेक्षक धीरज गुप्ता ने सहायक व्यय प्रेक्षकों को नामांकन के बाद घोषित प्रत्याशी के व्यय का ब्यौरा हर तीसरे दिन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। जिला कार्यालय सभागार में उन्होंने विधानसभा सामान्य निर्वाचन में नियुक्त सहायक व्यय प्रेक्षकों की बैठक ली। उन्होंने अवैध शराब पर पैनी नजर रखने और संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

शनिवार को आयोजित बैठक में उन्होंने सहायक व्यय प्रेक्षकों से कहा कि वह राजनैतिक दलों एवं उनके प्रत्याशियों के सभी व्ययों के साक्ष्य अपने पास सुरक्षित रखें। उन्होंने दोनों विधानसभा क्षेत्रों के व्यय रजिस्टरों का मिलान अलग-अलग करने के साथ रिटर्निंग आफीसर के कार्यालय में फ्लाइंग स्क्वायड, वीडियो सर्विलांस, वीडियो निगरानी, लेखा टीमों, एमसीएमसी आदि टीमों से प्राप्त व्यय लेखों को व्यय पंजिका में अनिवार्य रूप से दर्ज करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फ्लाइंग स्क्वॉड किसी भी तरह की सूचना मिलने पर बिना अग्रिम आदेश की प्रतीक्षा किए तत्काल मौके पर पहुंचे और उसकी पूरी रिपोर्ट मय फोटो, वीडियो के व्यय लेखा टीम को उपलब्ध कराएं। पर्यवेक्षक ने एमसीएमसी प्रभारी को प्रत्येक दिन के समाचार-पत्रों, विभिन्न प्रत्याशियों, पार्टियों एवं प्रत्याशियों के समर्थकों की ओर से दिए गए विज्ञापनों के साथ टीवी चैनलों पर आ रहे विज्ञापनों पर पैनी नजर रखने और बिना अनुमति के विज्ञापन प्रकाशन प्रकाश में आने पर तत्काल संबंधित को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी शराब की दुकानों में सीसीटीवी लगाने, प्रत्येक दिन की बिक्री की रिपोर्ट प्राप्त करने तथा आबकारी विभाग को शराब तस्करों पर कठोर कार्रवाई करने के साथ अवैध शराब की बिक्री पर कड़ाई से अंकुश लगाने के निर्देश आबकारी अधिकारी को दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अहमद इकबाल ने बताया कि एमसीएमसी का गठन कर समाचार पत्रों, टीवी विज्ञापनों पर नजर रखी जा रही है। काल सेन्टर और कन्ट्रोल रूम 24 घंटे कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि प्रचार सामग्री की दरें निर्धारित करने के साथ राजनैतिक दलों के साथ दो बैठकें कर ली गई हैं। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमन्त कुमार वर्मा, वरिष्ठ कोषाधिकारी हेमेन्द्र प्रकाश गंगवार, लाइजन आफीसर अनुपम राय, सहायक व्यय प्रेक्षक ओम कुमार, ललित कुमार, कन्ट्रोल रूम प्रभारी मनोज पांडेय सहित सभी टीमों के प्रभारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें