फोटो गैलरी

Hindi Newsरानीखेत में सीजन की पहली बर्फबारी, चौबटिया का इलका बर्फ से लकदक

रानीखेत में सीजन की पहली बर्फबारी, चौबटिया का इलका बर्फ से लकदक

पर्यटन नगरी और क्षेत्र में शनिवार को मौसम का मिजाज बिगड़ने के बाद दिन भर रुक-रुककर बारिश होती रही। नगर के चौबटिया में सीजन का पहला हिमपात हुआ, चौबटिया में करीब दो इंच तक बर्फ गिरी है, खबर लिखे जाने...

रानीखेत में सीजन की पहली बर्फबारी, चौबटिया का इलका बर्फ से लकदक
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 07 Jan 2017 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पर्यटन नगरी और क्षेत्र में शनिवार को मौसम का मिजाज बिगड़ने के बाद दिन भर रुक-रुककर बारिश होती रही। नगर के चौबटिया में सीजन का पहला हिमपात हुआ, चौबटिया में करीब दो इंच तक बर्फ गिरी है, खबर लिखे जाने तक हिमपात जारी था। हिमपात से नगर में पहुंचे पर्यटकों के चेहरे भी खिल उठे। पर्यटकों और स्थानीय लोगों ने चौबटिया जाकर बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया। सायं रानीखेत में भी हिमपात शुरू हो गया। मौसम का मिजाज देखते हुए रात में बर्फबारी के आसार बने है। बारिश और बर्फबारी से समूचा क्षेत्र कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गया है।

शुक्रवार को मौसम ने करवट बदली और सुबह से ही बूंदा-बांदी शुरू हो गई। पूर्वाह्न बाद से बारिश ने रफ्तार पकड़ी और दिन भर रुक-रुककर बारिश होती रही। सायं पांच बजे हिमपात शुरू हो गया, हालांकि हल्के हिमपात के चलते बर्फ जमीन में टिकी नहीं है। उधर, नगर के ऊंचाई वाले हिस्से चौबटिया में अपराह्न एक बजे से हिमपात का सिलसिला शुरू हुआ, सायं तक दो इंच तक बर्फ गिर चुकी है। खबर लिखे जाने तक हिमपात का सिलसिला जारी है। बर्फबारी की आस में रानीखेत पहुंचे पर्यटकों के चेहरे भी हिमपात के चलते खिल उठे। पर्यटकों के साथ ही नागरिकों ने चौबटिया पहुंचकर बर्फबारी का आनंद लिया। बारिश और हिमपात के कारण समूचे क्षेत्र में कड़ाके की ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। दिनभर सर्द हवाएं चलने से लोग बेहाल रहे, बाजारों में भी सन्नाटा पसरा रहा। आसमान घने बादलों से पटा होने के चलते शनिवार रात को बर्फबारी जारी रहने के आसार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें