DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में निशुल्क ट्रेनिंग होगी

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला ने स्थानीय रसूलपुर चौक, एक्सिस बैंक के पास इनोविजन ट्रेनिंग सेंटर में प्रधानमंत्री कौशल केंद्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, भाजपा नेता गंगालाल गोयल, पं. धर्मचंद, रिटायर्ड कर्नल सुरेंद्र कुमार, उदय सिंह के अलावा सेंटर मुखिया कैप्टन श्यामवीर मुख्य रूप से उपस्थित थे।

मंगला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्देश्य देश से बेरोजगारी को समाप्त करना है। उसी के मद्देनजर देश में प्रधानमंत्री कौशल केंद्र खोले जा रहे हैं। कौशल केंद्र के तहत युवाओं के लिए अलग-अलग तरह के स्किल सेक्टर में विभिन्न प्रकार के कोर्स चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में इस कौशल केंद्र के खुलने से क्षेत्र के युवाओं को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। युवा इस कोर्स को करने के बाद ट्रेंनिग सेंटरों में व प्राइवेट सेक्टरों में रोजगार पा सकेंगे। यह कौशल केंद्र युवाओं को रोजगार दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे।

उन्होंने बताया कि अब तक जो बेरोजगार युवा धन की कमी के कारण कोई भी ट्रेंनिग नहीं कर पाते थे, वो अब इन कौशल केंद्रों में निशुल्क ट्रेंनिंग कर सकेंगे। इस मौके पर सेंटर मुखिया श्यामवीर ने मुख्य अतिथि का गुलदस्ता भेंट स्वागत किया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में कुल 400 कोर्स हैं, जिनमें से अभी सात कोर्स शुरू हो चुके हैं। अब तक 220 पंजीकरण हो चुके हैं।

इस मौके पर गांव मीसा के पूर्व सरपंच देशराज ने देशभक्ति से ओतप्रोत कविता पेश की। कार्यक्रम में जिला निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, राधेश्याम कालड़ा, आजाद पाठक, मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह, पार्षद लवकुमार धींगड़ा, विजय पोसवाल के अलावा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दयारानी, राजन राधे आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Free training will be done at the Prime Minister's Skill Center