DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साइबर सिटी के थानों में बनेंगे दो मंजिला फ्लैट

साइबर सिटी के थानों में अब पुलिस कर्मियों को आराम करने के लिए मॉडर्न फ्लैट की सुविधा उपलब्ध होगी। हरियाणा पुलिस हाउसिंग 18 थानों में 30 करोड़ रुपये की लागत से दो मंजिला फ्लैट बनाए जाएगें। जिसमें तीन बेडरुम,एक ड्राइंग रुम,किचन समेत अन्य सुविधाएं होंगी

जिले के कई थानों में पुलिस कर्मियों को आराम करने के लिए बेहतर इंतजाम नहीं है। ऐसे में कई जगहों पर अस्थाई रुप से थानों में पुलिस कर्मियों ने बेड का इंतजाम किया है। ऐसे में थानो में भी जगह की समस्या बनी रहती है। आराम न होने से पुलिस कर्मियों में चिड़चिड़ापन रहता है। जिसका असर कईर बार आम लोगों को भगुतना पड़ता है। ऐसे में हरियाणा ग्रुप हाउसिंग बोर्ड ने पुलिस थानों में फ्लैट बनाने की योजना तैयार की है। बोर्ड के कार्यकारी अभियंता सुभाष चन्द्र वर्मा ने बताया कि 18 थानों की पहचान की गई है।

 उन्होंने कहा कि जगह की उपलब्धता के आधार पर थानों में फ्लैट बनाए जा रहे हैं। इससे थानों मंे तैनात पुलिस कर्मियों को ठहरने की अच्छी सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। वर्मा ने कहा कि चार से बार बेड़ रुप वाले दो मंजिला फ्लैट बनाए जाएगे। इसमें एक ड्राइंग रुप,बालकनी, किचन,बाथरुप समेत अन्य सुविधाए होगी। अधिकारी ने बताया कि कई थानों में जगह न होने की वजह से फ्लैट का निर्माण नहीं हो पा रहा है।  अधिकारी ने बताया कि 18 थानों में तीस करोड़ रुपये की लागत से जल्द फ्लैट का निर्माण कार्य शुरू कराए जाएगा।

संसाधनों की कमी-
गुड़गांव में अक्सर थानों में जगह की कमी है। ऐसे में किसी प्रकार से थानों को ही संचाचिल किया जा रहा है। ऐसे मेंथानों में तैनात पुलिस कर्मियों को किसी प्रकार काम चलाना पड़ रहा है। हालांकि हुडा की ओर से निर्माण किए गए थानों के भवन बेहतर है।

किराए पर चल रहे हैं थाने
खेड़कीदौला थाना पुलिस अभी भी किराए के मकान पर चल रहा है। शहर की अर्जुन नगर,न्यू कालोनी,खाड़सा और पटौदी पुलिस चौकी किराए पर चल रही है।  पुलिस कमिश्नरी में कुल 24 थाने और 18 पुलिस चौकि या है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:cyber city gurgaon police stations apartment will be built