फोटो गैलरी

Hindi Newsएमजी रोड को अतिक्रमण मुक्त बनाने में जुटा नगर निगम

एमजी रोड को अतिक्रमण मुक्त बनाने में जुटा नगर निगम

अभियान -रेहड़ी-पटरी, ढाबों, खोखों और अनाधिकृत खड़ी गाड़ियों को हटाया -टीम ने चेतावनी दी कि वे सड़कों एवं फुटपाथों पर अतिक्रमण न करें गुरुग्राम। वरिष्ठ संवाददाता महरौली-गुरुग्राम रोड (एमजी) को...

एमजी रोड को अतिक्रमण मुक्त बनाने में जुटा नगर निगम
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 05 Apr 2017 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अभियान

-रेहड़ी-पटरी, ढाबों, खोखों और अनाधिकृत खड़ी गाड़ियों को हटाया

-टीम ने चेतावनी दी कि वे सड़कों एवं फुटपाथों पर अतिक्रमण न करें

गुरुग्राम। वरिष्ठ संवाददाता

महरौली-गुरुग्राम रोड (एमजी) को अतिक्रमणमुक्त स्मार्ट रोड बनाने के उद्देश्य से शुरू किए गए अभियान के तहत बुधवार को नगर निगम और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने अभियान चलाया। इसके तहत इफको चौक से सिकन्दरपुर मेट्रो स्टेशन तक रेहड़ी-पटरी एवं अवैध पार्किंग के खिलाफ कार्रवाई की गई।

संयुक्त निगमायुक्त-3 वाई एस गुप्ता के नेतृत्व में नगर निगम और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने इफको चौक से अभियान शुरू करते हुए रेहड़ी-पटरी, टपरीनुमा ढाबों, खोखों, अनाधिकृत रूप से खड़ी की गई गाड़ियों सहित साइन बोर्ड आदि को हटाया। टीम ने क्रेन की मदद से सड़क किनारे पार्क की गई गाड़ियों को जब्त किया। टीम ने अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी दी कि वे सड़कों एवं फुटपाथों पर अतिक्रमण न करें क्योंकि अतिक्रमण के खिलाफ यह अभियान लगातार जारी रहेगा। टीम में डीटीपी संजीव मान, जेई सुनील लाठर सहित यातायात पुलिस शामिल थी।

गौरतलब है कि नगर निगम आयुक्त वी. उमाशंकर की अध्यक्षता में पूर्व में आयोजित बैठक में एमजी रोड को अतिक्रमण मुक्त एवं अनाधिकृत पार्किंग से मुक्त स्मार्ट सड़क बनाने के बारे में निर्णय लिया गया था। निगमायुक्त के अनुसार एमजी रोड गुरुग्राम की व्यस्त सड़क है और इस पर अतिक्रमण के कारण यातायात जाम की समस्या पैदा होती है। कई बार यह समस्या इतनी अधिक हो जाती है कि वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में इस सड़क को अतिक्रमण एवं अनाधिकृत पार्किंग से मुक्त बनाना आवश्यक है। उन्होंने अतिक्रमण करने वालों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि वे अतिक्रमण करके अपने व आमजन के लिए परेशानी खड़ी ना करें क्योंकि अतिक्रमण एवं अनाधिकृत पार्किंग को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान जारी रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें