DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साइबर सिटी के तापमान में गिरावट बुधवार को भी जारी रही

साइबर सिटी के तापमान में हो रही गिरावट बुधवार को भी जारी रही। हवाएं चलने और बादल छाए रहने से न्यूनतम तापमान गिरकर 2.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में रिकार्ड गिरावट दर्ज की गई है।

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण शहरवासियों को हाड कंपा देने वाली ठंड़ का सामना करना पड़ रहा है। दिनभर हवाएं चलने से लोग ठिठुर गए। पूरे दिन 9 किमी की रफ्तार उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलीं। पश्चिमी गड़बड़ी से बिगड़े मौसम के चलते धुंध भी छायी रही। सुबह 9 बजे तक दृश्यता 500 मीटर के करीब रही। जबकि दोपहर में यह 900 मीटर तक पहुंच गई। वहीं बादलों के छाये रहने से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक न्यूनतम तापमान गिरकर 2.7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। इस सीजन में यह दूसरा सबसे कम तापमान रहा है। इससे पहले 12 जनवरी को सबसे कम न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्यिस रहा। दूसरी तरफ अधिकतम तापमान में भी आंशिक गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार के मुकाबले बुधवार को 0.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

नौनिहालों को रखें बचाकर
हाड कंपा देने वाली ठंड़ से नौनिहालों को बचाकर रखें। ठंड़ लगने से बीमार पड़े नवजात बच्चों को लेकर परिजन इलाज के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा जुकाम, खांसी, बुखार, छाती से आवाज आना आदि के हैं। औसतन 40 बच्चे नागरिक अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. नवीन कुमार ने बताया कि बच्चों को पूरे दिन गर्म कपड़े पहना कर रखें। हवा चलने पर घरों के अंदर ही बच्चों को रखें।

-पश्चिमी गड़बड़ी के कारण बादल छाये रहने से तापमान में गिरावट आ रही है। बादलों के छंटने तक सर्दी सताएगी। आगामी दो से तीन दिन में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच जाएगा।- डॉ. आशीष मित्रा, मौसम वैज्ञानिक (एनसीएमआरडब्ल्यूएफ)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cyber ​​City reached the minimum temperature dropped to 2.7 degrees