फोटो गैलरी

Hindi Newsसीबीआई जिसे दोषी पाए, उस पर चले देशद्रोह का मुकदमा- नरसिंह

सीबीआई जिसे दोषी पाए, उस पर चले देशद्रोह का मुकदमा- नरसिंह

विश्व चैम्पियनशिप में पदक विजेता और चर्चित डोपिंग प्रकरण में वाडा से चार साल का प्रतिबन्ध झेल रहे भारतीय पहलवान नरसिंह पंचम यादव ने कहा है कि उन्हें बड़ी साजिश रचकर फंसाया गया था। वे चाहते हैं कि...

सीबीआई जिसे दोषी पाए, उस पर चले देशद्रोह का मुकदमा- नरसिंह
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 15 Oct 2016 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व चैम्पियनशिप में पदक विजेता और चर्चित डोपिंग प्रकरण में वाडा से चार साल का प्रतिबन्ध झेल रहे भारतीय पहलवान नरसिंह पंचम यादव ने कहा है कि उन्हें बड़ी साजिश रचकर फंसाया गया था। वे चाहते हैं कि सीबीआई जांच में जो कोई दोषी पाया जाए उस पर देशद्रोह का मुकदमा चले। ताकि अन्य किसी खिलाड़ी को वो सब सहन न करना पड़े, जो उन्होंने सहा है।

नरसिंह यहां गोरखपुर में चल रही सीनियर स्टेट कुश्ती चैम्पियनशिप एवं उत्तर प्रदेश केसरी प्रतियोगिता के उद्घाटन में आए थे। उन्होंने कहा कि ओलंपिक खेलों में क्वालीफाई करने के बाद खेलने से वंचित हो जाने का दंश वह कभी नहीं भूल पाएंगे। उन्होंने सोनीपत की घटना के लिए वहां के डायरेक्टर और स्टाफ पर शक जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि सुशील कुमार से न उनका कोई संबंध था न आगे कभी रहेगा। उनको सपोर्ट करने के लिए नरसिंह ने प्रधानमंत्री और भारतीय कुश्ती संघ के प्रति आभार जताते हुए कहा कि दिसम्बर से शुरू हो रही प्रो रेसलिंग लीग अच्छी पहल है। कुश्ती को बढ़ावा देने में, आम लोगों को खेल के प्रति जागरुक करने, नेशनल व इण्टरनेशनल स्तर की कुश्ती के बारे में जानकारी देने के लिए यह सकारात्मक पहल है। शादी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी उनका कोई इरादा नहीं है। प्रतिबंध हटने के बाद वह जीवनसाथी को लेकर सोचना शुरू करेंगे। नरसिंह ने कहा कि हर जगह मैट और खेल की बुनियादी सुविधाएं बढ़ जाएं और कैम्प लगाकर महिला-पुरुष पहलवानों को प्रशिक्षित किया जाए तो कुश्ती देश के अग्रणी खेलों में शामिल हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें