फोटो गैलरी

Hindi Newsगोरखपुर के केसरी नाथ बने एमएमएमयूटी प्रवेश परीक्षा के टॉपर

गोरखपुर के केसरी नाथ बने एमएमएमयूटी प्रवेश परीक्षा के टॉपर

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, गोरखपुर की बीटेक, एमबीए और एमसीए प्रवेश परीक्षा का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया गया। बीटेक प्रवेश परीक्षा में गोरखपुर के केसरी नाथ तिवारी टॉपर हुए तो...

गोरखपुर के केसरी नाथ बने एमएमएमयूटी प्रवेश परीक्षा के टॉपर
Sat, 27 May 2017 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, गोरखपुर की बीटेक, एमबीए और एमसीए प्रवेश परीक्षा का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया गया। बीटेक प्रवेश परीक्षा में गोरखपुर के केसरी नाथ तिवारी टॉपर हुए तो यहीं के शिवांश त्रिपाठी ने दूसरा स्थान हासिल किया। एमबीए में इलाहाबाद के विवेक पटेल तो एमसीए प्रवेश परीक्षा में कानपुर की बंदना मिश्रा ने टॉप किया। सभी कोर्स में काउंसलिंग 21 जून से प्रस्तावित है।

शनिवार को एमएमएमयूटी के कुलपति प्रो.श्रीनिवास सिंह और कुलसचिव एसएन चौधरी ने प्रवेश परीक्षा-2017 के परिणाम को घोषित किया। गोरखपुर के गीता बाटिका निवासी केसरी नाथ त्रिपाठी 584 में से 401 अंक हासिल कर टॉपर बने। वहीं एमबीए परीक्षा में इलाहाबाद के विवेक पटेल 300 में से 173 अंक पाकर पहले स्थान पर रहे। एमसीए में बंदना मिश्रा 300 में 259 अंक पाकर टॉपर बनीं। कुलपति ने बताया कि बीटेक, एमबीए और एमसीए के लिए 17 मई को प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। प्रदेश भर के 33 केन्द्रों पर कुल 22688 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। उन्होंने बताया कि पूरा परिणाम यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.mmmut.ac.in पर अपलोड कर दी गई है।

21 से शुरू होगी कांउसलिंग

कुलसचिव ने बताया कि बीटेक, एमबीए और एमसीए पाठ्यक्रम के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया 21 जून से शुरू होगी। विस्तृत कार्यक्रम वेबसाइट पर जल्द अपलोड कर दिया जाएगा।

रिकार्ड 10 दिनों में निकला परिणाम

कुलपति प्रो.श्रीनिवास सिंह ने बताया कि प्रवेश परीक्षा का परिणाम आगामी 7 जून को प्रस्तावित था, लेकिन टीम ने कड़ी मेहनत के चलते 11 दिन पहले ही परिणाम तैयार कर दिया। लिहाजा 27 मई को ही परिणाम घोषित करने का निर्णय लिया गया।

ड्राप किये गए चार प्रश्न

बीटेक प्रवेश परीक्षा 600 अंकों का था। प्रश्न पत्र में 150 प्रश्न पूछे गए थे। सभी प्रश्न 4-4 अंकों के थे। चार प्रश्नों के उत्तर को लेकर असमंजस था, ऐसे में उन्हें ड्राप कर दिया। लिहाजा पूर्णांक 584 हो गया है।

डिप्लोमा और बीएससी उत्तीर्ण टॉपरों की भी हुई घोषणा

प्रवेश परीक्षा में डिप्लोमा और बीएसएस उत्तीर्ण छात्र भी बीटेक द्वितीय वर्ष में प्रवेश के लिए परीक्षा में शामिल हुए थे। डिप्लोमा उत्तीण छात्रों में कुशीनगर के शोयब सिद्दीकी प्रथम, अंबेडकर नगर के गौरव मौर्या द्वितीय, गोरखपुर की कुमारी माधुरी तीसरे, आजमगढ़ के संजय विश्वकर्मा चौथे और देवरिया के आर्यन गौड़ पांचवे स्थान पर रहे। वहीं बीएससी उत्तीण छात्रों में उरई के अकबर अंसारी पहले, गोरखपुर के विष्णु प्रसाद दूसरे, अलीगढ़ के अमित कुमार तीसरे, गोरखपुर के शहनवाज अली चौथे और पांचवे स्थान पर जौनपुर के अमित कुमार मिश्रा रहे। कुलपति ने बताया कि बीटेक द्वितीय वर्ष में डिप्लोमा उत्तीर्ण छात्रों को दाखिला मिलेगा। सीट बचने पर बीएससी उत्तीर्ण छात्रों को मौका मिलेगा।

बीटेक टॉप 5

बीटेक प्रवेश परीक्षा में गोरखपुर के ही शिवांश त्रिपाठी को दूसरा स्थान

केसरी नाथ तिवारी प्रथम गोरखपुर

शिवांश त्रिपाठी द्वितीय गोरखपुर

आयुष तृतीय वाराणसी

मंजीत यादव चतुर्थ गाजीपुर

वैभवी मिश्रा पंचम इलाहाबाद

एमबीए टॉप -5

एमबीए में इलाहाबाद के विवेक पटेल व एमसीए में कानपुर की बंदना टॉपर

एमबीए प्रवेश परीक्षा में गोरखपुर की दिव्या श्रीवास्तव को मिला चौथा स्थान

विवेक पटेल प्रथम इलाहाबाद

आशुतोष गुप्ता द्वितीय देवरिया

हिमांशु गुप्ता तृतीय वाराणसी

दिव्या श्रीवास्तव चतुर्थ गोरखपुर

अनुराग त्रिपाठी पंचम वाराणसी

एमसीए टॉप-5

बंदना मिश्रा प्रथम कानपुर

पूर्वी मालविया द्वितीय लखनऊ

अभिषेक मिश्रा तृतीय हमीरपुर

मृदुल कुमार शुक्ला चतुर्थ कानपुर

दीपक सिंह पंचम बलिया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें