फोटो गैलरी

Hindi Newsकाम मांगने ब्लॉक पहुंच गए तीन गांवों के लोग

काम मांगने ब्लॉक पहुंच गए तीन गांवों के लोग

कुशीनगर के विशुनपुरा ब्लाक के तीन ग्राम पंचायतों के दर्जनों की संख्या में महिलाओं व पुरुषों ने मंगलवार को ब्लाक मुख्यालय पर पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया। इन ग्रामीणों का आरोप रहा कि बार-बार मांग के...

काम मांगने ब्लॉक पहुंच गए तीन गांवों के लोग
Tue, 23 May 2017 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर के विशुनपुरा ब्लाक के तीन ग्राम पंचायतों के दर्जनों की संख्या में महिलाओं व पुरुषों ने मंगलवार को ब्लाक मुख्यालय पर पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया। इन ग्रामीणों का आरोप रहा कि बार-बार मांग के बाद भी जिम्मेदार उन्हें मनरेगा के तहत काम नहीं दे रहे हैं। महिलाओं ने तो साफतौर पर जिम्मेदारों पर हीलाहवाली करने का आरोप मढा। बीडीओ द्वारा काम दिलाने का आश्वासन दिए जाने के बाद जाकर ग्रामीण वापस हुए। इस दौरान ब्लाक परिसर में अफरातफरी बनी रही।

विशुनपुरा ब्लाक के ग्राम नरचोचवा के टोला नटवलिया, दुबौली के छोटकी टोला व पटेहरा के बाबा टोला के ग्रामीण मंगलवार को ब्लाक मुख्यालय पहुंचे। हरेन्द्र मुसहर के नेतृत्व में पहुंचे ग्रामीण मनरेगा का काम न मिलने को लेकर काफी आक्रोश में दिखे। महिलाओं ने तो खुलेतौर पर आरोप लगाया कि मनरेगा का काम मांगने पर प्रधान ब्लाक की राह दिखा देते हैं। वहीं ब्लाक पर गांव से काम मिलने की बात कहकर टरका दिया जाता है। गांव से लेकर ब्लाक तक मनरेगा का काम मांगने के लिए चक्कर लगाया जा रहा है, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें